मुलायम ने सीएम अखिलेश को सौंपी लिस्ट, अखिलेश ने कहा एडजस्ट होंगे कैंडीडेट

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में विवाद का हल निकलते देर नहीं लगी कि दोनों गुट फिर सामने आ गए हैं। ऐसा लगता है कि कहीं कुछ गड़बड़ है। सोमवार को चुनाव आयोग ने अखिलेश गुट को साइकिल सौंप दी थी। इसके बाद अखिलेश मुलायम सिंह से सोमवार शाम और फिर मंगलवार को मिले। सूत्रों के अनुसार दोनों खेमे साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं।समाजवादी पार्टी में विवाद का हल

समाजवादी पार्टी में विवाद का हल निकलते ही मुलायम ने सौंपी 38 नामों की लिस्ट

सूत्रों से जो खबरें आ रही हैं उसके अनुसार, सपा मुखिया मुलायम ने मुलाकात के दौरान बेटे अखिलेश को 38 उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट सौंपी है जिसमें शिवपाल यादव के बेटे आदित्य का नाम भी बताया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार अखिलेश अपनी लिस्ट में इनको जगह दे सकते हैं। इस बीच, अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि वे दिल्ली नहीं आ रहे हैं और जल्द ही लखनऊ में गठबंधन का ऐलान हो जाएगा। अखिलेश ने कहा कि गठबंधन का ऐलान एक-दो दिन में हो जाएगा।

मुलायम गुट के उम्मीदवार होंगे एडजस्ट

मंगलवार को बेटे अखिलेश ने फिर पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। सोमवार शाम को चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद भी अखिलेश मुलायम से मिले थे उसके बाद कहा था कि साइकिल और पार्टी आगे बढ़ती रहेगी। इस बीच, सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव उम्मीदवारों की अपनी लिस्ट में मुलायम गुट के लोगों को जगह देंगे। अखिलेश के करीबी उदयवीर सिंह ने कहा कि उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी करने से पहले अखिलेश यादव मुलायम सिंह यादव की अनुमति लेंगे।

 

शिवपाल को मुलायम की सलाह

इस बीच, सूत्रों के मुताबिक मुलायम सिंह यादव ने भाई शिवपाल यादव को सलाह दी है कि कोर्ट नहीं जाएं और अखिलेश के साथ गतिरोधों को मिल-जुलकर खत्म करें। मुलायम सिंह ने शिवपाल से अखिलेश के साथ मिलकर चुनाव लड़ने को कहा है।

कांग्रेस गठबंधन को राजी

उधर, कांग्रेस के प्रवक्ता मीम अफजल ने कहा कि यूपी के हित के लिए कांग्रेस सपा से गठबंधन को राजी है। इस बीच, कांग्रेस के यूपी प्रभारी गुलाम नबी आजाद ने कहा कि अखिलेश यादव की अगुवाई में आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और सपा का गठबंधन होगा। इसका ऐलान अगले 24 घंटों में हो सकता है।

Back to top button