समर वेकेशन में घूमने के लिए बेस्ट हैं यूरोप के ये खूबसूरत शहर

भारत देश बहुत ही खूबसूरत है. यहां पर घूमने फिरने के लिए बहुत सारी जगह मौजूद है. पर फिर भी कई लोगों को घूमने के लिए विदेश जाना बहुत पसंद होता है. अगर आप भी इन गर्मी की छुट्टियों में कहीं बाहर घूमने जाना चाहते हैं तो आपके लिए यूरोप बेस्ट प्लेस साबित हो सकता है. समर वेकेशन में घूमने के लिए बेस्ट हैं यूरोप के ये खूबसूरत शहर

1- यूरोप में मौजूद स्विट्ज़रलैंड यूरोप के खूबसूरत शहरो में से एक है. यहां का मौसम बहुत ही ठंडा रहता है. इसके अलावा एल्पाइन की घनी और ऊंची ऊंची एल्पाइन, बर्फ से ढके पहाड़ और नेचर के खूबसूरत नज़ारे आपको अपना दीवाना बना लेंगे. इसके अलावा आप स्विट्जरलैंड में रोमांचक सैर, पहाड़ों पर ट्रैकिंग, पैराग्लाइडिंग का भी मजा ले सकते हैं. स्विट्जरलैंड में आप आइस पैलेस, स्फिंक्स, लेक बेज़ और जेनेवा लेक जैसी खूबसूरत जगह भी  देख सकते हैं. 

2- इंग्लैंड वर्सेस, स्कॉटलैंड और नॉर्दन आइसलैंड जैसे शहर मिलकर यूनाइटेड किंगडम का निर्माण करते हैं. यूनाइटेड किंगडम में घूमने के लिए बकिंघम पैलेस, पैलेस ऑफ वेस्टमिन्सटर, सेंट पॉल कैथेड्रल, लंडन आई, ग्रांड ओपेरा हाउस, बेलफास्ट केसल और रिवरसाइड म्यूजियम देख सकते हैं. यहां पर आप समुद्री बीच, बेहतरीन द्वीप और आलीशान इमारतों को देखने का मजा ले सकते हैं. यहां की ऐतिहासिक इमारतें आपका मन मोह लेंगी.

Back to top button