समय से पहले खत्म होगा मॉनसून सत्र, आज है आखिरी दिन

जुबिली न्यूज डेस्क
सरकार ने मानसून सत्र समय से पहले खत्म करने का फैसला किया है। आज सत्र का आखिरी दिन है। सरकार के इस फैसले से विपक्ष नाराज है।
राज्यसभा से निलंबित 8 सांसदों के मुद्दे पर विपक्ष एकजुट है। विपक्ष ने सदन की कार्यवाही का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। विपक्ष ने कल कांग्रेस ने नेतृत्व में राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया। विपक्षी सांसद सदन से वॉकआउट कर गए।
यह भी पढ़ें : चुनावी माहौल में क्या गुल खिलाएगा किसान आन्दोलन
यह भी पढ़ें : हरिवंश, चिट्ठी और बिहार चुनाव 
यह भी पढ़ें : तात्विक सुधार से परे है नई शिक्षा नीति का खाका

वहीं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने देर शाम विपक्षी दलों के सांसदों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सदन के बाहर नहीं, भीतर रहना अधिक सार्थक है। विपक्षी नेताओं ने स्पीकर के साथ बैठक में कहा कि राज्यसभा में जो हुआ उसके कारण हमने लोकसभा से वॉकआउट किया।
बिरला ने की विपक्ष के नेताओं के साथ बैठक
मंगलवार को विपक्ष के वॉकआउट के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विपक्षी नेताओं को अपने चैंबर में चाय पर बुलाया। बिरला के चैंबर में सभी बड़े विपक्षी नेता मौजूद रहे। अधीर रंजन चाौधरी, कल्याण बनर्जी, टीआर बालू, सुप्रिया सूले, गौरव गोगोई, के सुरेश, सौगत राय, विजय कुमार हंसदा बैठक में मौजूद थे।
यह भी पढ़ें : EDITORs TALK : बिहारी अस्मिता का “राजपूत कार्ड” 
यह भी पढ़ें : CSK vs RR : तो इस वजह से हार गया चेन्नई
यह भी पढ़ें :  जब किसानों के सामने नतमस्तक हुईं सरकारें

लोकसभा अध्यक्ष म बिरला ने कहा कि सदन के बाहर नहीं, भीतर रहना अधिक सार्थक है। सदन में सहयोग के लिए ओम बिरला ने विपक्ष का धन्यवाद किया। उन्होंने विपक्ष से आगे भी सकारात्मक सहयोग बनाए रखने की अपील की।
बैठक में विपक्षी नेताओं ने कहा कि हमारी नाराजगी लोकसभा स्पीकर से नहीं है। विपक्षी नेताओं ने स्पीकर के साथ बैठक में ये भी कहा कि राज्यसभा में जो हुआ उसके कारण लोकसभा से वॉकआउट किया।

Back to top button