सबरीमाला मंदिर बंद, सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में सौंपी गई सूची पर महिला श्रद्धालु ने उठाए सवाल

मासिक धर्म की उम्र की महिलाओं के प्रवेश को लेकर हुए भारी विरोध के बाद आखिरकार सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा मंदिर रविवार को बंद कर दिया गया। श्रद्धालुओं के लिए हर साल दो माह से अधिक वक्त के लिए मंदिर के कपाट खोले जाते हैं।सबरीमाला मंदिर बंद, सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में सौंपी गई सूची पर महिला श्रद्धालु ने उठाए सवाल

इस बीच तमिलनाडु की एक महिला श्रद्धालु ने केरल सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में सौंपी गई सूची पर सवाल उठाए हैं। उसने दावा किया है कि उसकी उम्र 62 साल है न कि 48 जैसा कि केरल सरकार ने अपनी सूची में बताया है। 

मंदिर के बंद होने के बाद केरल भाजपा ने भी 49 दिन से चल रही अपनी भूख हड़ताल को खत्म कर दिया है। भाजपा कार्यकर्ता तिरुवनंतपुरम में सचिवालय के बाहर मासिक धर्म की उम्र वाली महिलाओं को प्रवेश देने के फैसले पर रोक लगाने की मांग को लेकर हड़ताल कर रहे थे।

प्रदेश पार्टी अध्यक्ष पीएस श्रीधरन पिल्लई ने दावा किया कि आंदोलन का मकसद श्रद्धालुओं की सैकड़ों सालों से चली आ रही आस्था की रक्षा करना था और इस आंदोलन को व्यापक जनसमर्थन मिला। वहीं मुख्यमंत्री पी. विजयन ने संघ परिवार पर निशाना साधा और उसके सबरीमाला आंदोलन को पूरी तरह से नाकाम करार दिया। 

Back to top button