सपा सरकार में बने उर्दू गेट तोड़ने व अन्य कार्यवाहियों को लेकर IG और कमिश्नर जाँच के लिए पहुंचे रामपुर

रामपुर। सपा सरकार में बना उर्दू गेट तोड़ने,यूनिवर्सिटी की दीवार तोड़ने और आरपीएस के कमरे ख़ाली कराने के बाद से ही सपाइयों ने डीएम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। ये मामला चुनाव आयुक्त तक पहुच गया,सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी चुनाव आयोग को खत लिखकर शिकायत की,यहाँ तक कि सपाई इलाहाबाद हाईकोर्ट तक चले गए,और हाइकोर्ट ने भी संज्ञान लिया। चुनाव आयोग से जांच आई उसके बाद जांच करने आईजी रमित शर्मा और मुरादाबाद कमिश्नर यशवंत राव की टीम के सामने सभी नेता पेश हुए।और उन्होंने अपनी बात रखी।हालांकि जाँच करने आये कमिश्नर और आई जी के साथ जिलाधिकारी आंजनेय कुमार को देखकर सपाई भड़क गये,जिस पर जाँच टीम ने डीएम की मौजूदगी को प्रोटोकॉल के तहत बताते हुए वापस भेज दिया।

ये भी पढ़ें :-ओवैसी ने संसदीय क्षेत्र से भरा नामांकन,पिछले कई वर्षो से है इस सीट पर कब्जा 

सपा विधायक अब्दुल्ला आज़म खान ने आरोप लगाया कि जिस तरीक़े से 15 बीस दिन में जो ग़ैर क़ानूनी काम करके जो हालात बना दिये गये नफरत के भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे को लागू करते हुए उसके तहत ऐसे डीएम के रहते चुनाव निष्पक्ष नही हो पायेगा इसका संज्ञान लिया जाए।वही जाँच टीम के सामने बीजेपी नेताओ सहित,जनप्रतिनिधि और कई पक्ष पेश हुए दोनों ही तरफ के लोगो ने अपनी अपनी बात रखी।

ये भी पढ़ें :-‘चौकीदार अभियान’ पर राहुल के बाद प्रियंका गांधी का तंज

मुरादाबाद कमिश्नर ने बताया कि एक विशेष पार्टी ने चुनाव आयुक्त को ज़िला प्रशासन के विरुद्ध एक शिकायत भेजी है जिसकी जांच करने यहा आये है,अभी तक उसी पार्टी विशेष के ज्ञापन आये है अभी तमाम लोग आये है, कुछ लोग व्यक्तिगत रूप से भी मिले,इसके अलावा इसके अभिलेख भी देखना है अभिलेख देखने के बाद ही जांच रिपोर्ट  चुनाव आयुक्त को भेजेंगे।

Back to top button