सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन जोर शोर से रैलियां कर रहा,जिसमेँ मायावती समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को नसीहत देती हुईं नजर आईं

लोकसभा चुनाव 2019 का रण जीतने के लिए सपा-बसपा और आरएलडी गठबंधन जोर शोर से रैलियां कर रहा है. इसी कड़ी में शनिवार (20 अप्रैल) को सपा-बसपा-आरएलडी ने यूपी के फिरोजाबाद में संयुक्त रैली की. इस रैली में मायावती समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को नसीहत देती हुईं नजर आईं. 

सपा कार्यकर्ताओं से हुई नाराज
संयुक्त रैली में सुप्रीमो मायावती ने सपा नेता और रामगोपाल यादव के बेटे अक्षय यादव के लिए रैली में वोट मांगने पहुंची थीं. फिरोजाबाद में गठबंधन की रैली में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बरस रहीं मायावती अचानक सपा कार्यकर्ताओं से नाराज हो गईं और उन्हें बसपा कार्यकर्ताओं से सीख लेने की नसीहत दी डाली.

ये दी नसीहत
मायावती जनसभा को संबोधित कर रही थीं, उसी बीच सपा समर्थक नारेबाजी करने लगे. इस पर वह थोड़ी नाराज हो गईं और बोलीं कि बीच में नारेबाजी न करें. उन्होंने सपा कार्यकर्ताओं से कहा कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बसपा के कार्यकर्ताओं से कुछ सीखने की जरूरत है. आप लोग जो बीच में नारे लगा रहे हैं, आपको बसपा के लोगों से कुछ सीखना चाहिए. बसपा के लोग पार्टी और हमारी बात बहुत शांति से सुनते हैं.

बीजेपी-कांग्रेस को सबक सिखाने का समय 
फिरोजाबाद की रैली में मायावती ने कहा कि केंद्र की बीजेपी और कांग्रेस की सरकारों ने झूठे वायदे कर लोगों को लूटा है. बीजेपी का ‘सबका साथ, सबका विकास’ का नारा जुमलेबाजी बनकर रह गया है. इसी तरह के प्रलोभन भरे चुनावी वायदे कांग्रेस भी कर रही है. अब दोनों को सबक सिखाने का समय आ गया है.

जुमलेबाजों की है सरकार 
उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान भाजपा सरकार जातिवाद और सम्प्रदायवाद पर चलकर आम जनता की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रही है. यह जुमलेबाजों की सरकार है और जुमलों के सहारे ही दोबारा सत्ता में आना चाहती है. मायावती ने कहा कि केंद्र में गठबंधन की सरकार बनी तो सरकारी और गैरसरकारी संस्थानों में गरीबों को स्थायी रोजगार दिया जायेगा. गठबंधन की सरकार ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ की नीति पर काम करेगी.

नमो-नमो नहीं, जय भीम की होगी जीत
फिरोजाबाद की रैली में मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा और कहा कि चौकीदारी की नाटकबाजी भी इस बार बीजेपी को नहीं जिता पाएगी. चाहे बीजेपी के छोटे-बड़े सभी चौकीदार इकट्ठे हो जाएं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा कि इस बार नमो नमो कहने वालों की नहीं, बल्कि जय भीम जय भीम कहने वालों की सरकार बनेगी. मोदी ने देश की जनता से कोरे वादे किए हैं. अच्छे दिन का वादा कर जनता को ठगा है.

Back to top button