सपा ने देवरिया व बांगरमऊ उपचुनाव के प्रत्याशी घोषित किए

लखनऊ : समाजवादी पार्टी ने काफी सोच विचार के बाद विधानसभा की दो सीटों देवरिया व बांगरमऊ उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने देवरिया सदर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर तीन दिन से चल रही उठापटक के बीच समाजवादी पार्टी ने बुधवार को अंततः पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी पर दांव लगा दिया। वहीं सपा ने बांगरमऊ से सुरेश पाल को मैदान में उतारा है।

सूत्रों के मुताबिक उपचुनाव में देवरिया सदर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के टिकट को लेकर पेंच फंसा था। इसी बीच बीती रात को एक दावेदार का पूर्व मंत्री त्रिपाठी के बारे में अशोभनीय टिप्पणी का ऑडियो वायरल हो गया। जिसके बाद बात और बिगड़ गयी। सूत्र बताते हैं कि ऐसे में पूर्व मंत्री और सपा मुखिया के करीबी अभिषेक मिश्रा ने कमान संभाली और किसी तरह दोनों दावेदारों के बीच का विवाद सुलझाया। जिसके बाद बुधवार को पार्टी ने ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को प्रत्याशी घोषित कर दिया। वहीं इसी सीट से दूसरे दावेदार जेपी जायसवाल ने बुधवार को ही सपा अध्यक्ष अखिलेष यादव से मुलाकात की।

उन्होंने स्वेच्छा से देवरिया उपचुनाव न लड़ने का अपना निर्णय बताया। उन्होंने कहा कि उनकी निष्ठा समाजवादी पार्टी में है और वे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व के प्रति पूरी आस्था रखते हैं। जेपी जायसवाल ने कहा कि उनके ऊपर कुछ आरोप लगाए जा रहे हैं, जिससे वे खुद आहत हैं। देवरिया उपचुनाव में घोषित पार्टी प्रत्याशी का पूरी निष्ठा एवं लगन से समर्थन करेंगे। उपचुनाव में पार्टी की विजय सुनिश्चित की जाएगी।

Back to top button