सपा नेता ने सेहरा पहनकर रामपुर पहुंचने की कोशिश की ताकि पुलिस को दिया जा सके चकमा…

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बचाव में पार्टी उतर आई है. मुलायम सिंह यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को आजम खान के समर्थन में रामपुर पहुंचे. वहीं यूपी सरकार ने सपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए रामपुर के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर रखी है. इसी से बचने के लिए सपा का एक कार्यकर्ता सेहरा पहनकर रामपुर पहुंच गया.

अखिलेश ने किया बचाव

संभल के सपा नेता फिरोज खान ने सेहरा पहनकर रामपुर पहुंचने की कोशिश की ताकि पुलिस को चकमा दिया जा सके. वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने देश और प्रदेश की सरकार पर जमकर हमला बोला. शुक्रवार को रामपुर पहुंचे अखिलेश ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) पर भी एक ही रात में सौ से अधिक मुकदमे दर्ज हुए थे. बाद में सारे मुकदमे समाप्त हो गए.

उन्होंने कहा कि अब आजम खान पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं. हमें न्यायालय पर पूरा भरोसा है. यह मुकदमे भी समाप्त हो जाएंगे. सपा अध्यक्ष ने अपनी पार्टी के सांसद आजम का बचाव करते हुए कहा कि यह यूनिवर्सिटी हमारे लिए नहीं बनी है. आजम खान ने इसे इसलिए बनवाया ताकि आने वाली पीढ़ी सही रास्ते पर चले.

योगी सरकार पर निशाना

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि और कौन करता है इतना बड़ा काम? सपा प्रमुख ने मिर्जापुर के प्राथमिक विद्यालय में नमक रोटी खिलाए जाने का जिक्र भी किया और लोकसभा में रमा देवी पर टिप्पणी के बाद महिला सांसदों की एकजुटता का उल्लेख करते हुए उन्नाव और शाहजहांपुर की रेप की घटनाओं का उल्लेख भी किया.

अखिलेश ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि मैं महिला सांसद से जानना चाहता हूं कि उन्नाव हुआ कहां हैं आप? शाहजहांपुर में भी एक बेटी के साथ रेप हुआ, कहां हैं आप? उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा का असली चेहरा यही है. यह कुछ दिन के लिए सत्ता में रह सकते हैं, लेकिन लंबे समय तक नहीं.

Back to top button