राजा भैया के साथ सपा के कई नेता बीजेपी में होंगे शामिल!

समाजवादी पार्टी के कैबिनेट मंत्री रघुप्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि उन्हें डर है, अगर मायावती सत्ता में आ जाती हैं तो उन्हें परेशान कर सकती हैं। इसलिए वह अभी से दूसरा ऑपशन तलाश रहे समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है।

राजा भैया के साथ सपा के कई नेता बीजेपी में शामिल होंगे !राजा भैया के साथ कई नेता सपा का साथ छोड़ सकते हैं

खबर है कि पार्टी का ठाकुर चेहरा राजा भैया अब समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक राजा भैया अकेले ही सपा का साथ नहीं छोड़ेंगे, बल्कि उनके साथ कई अन्य ठाकुर नेता भी सपा का साथ छोड़ सकते हैं। कहा जा रहा है कि कुछ राजपूत विधायक अभी से राजा भैया के संपर्क में हैं।

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया प्रतापगढ़ के कुंडा क्षेत्र से स्वतन्त्र विधायक हैं और वे सपा सरकार को बाहर से समर्थन कर रहे हैं। राजा भैया के ऊपर अभी भी कई मुकदमे दर्ज हैं इससे बचने के लिेए वह बीजेपी का दामन थामने की जुगत में लगे हैं। उन्हें डर है कि अगर मायावती सत्ता में आती हैं तो उनके लिए फिर से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अखिलेश सरकार की स्थिति कानून-व्यवस्था पर इस कदर खराब है कि उसकी वापसी की कोई सम्भावना नहीं है। यानी सत्ता बसपा या भाजपा के ही बीच रहने वाली है।

बता दें कि राजा भैया का भाजपा से पुराना नाता रहा है। वे 1997 में कल्याण सिंह के मंत्रीमंडल में मंत्री रह चुके हैं। इसके अलावा 1999 के रामप्रकाश गुप्ता और 2000 के राजनाथ सिंह की सरकार में भी उन्होंने मंत्री पद संभाला था।

(Note – इस खबर में कितनी सच्चाई है इसकी जिम्मेदारी ujjawalprabhat.com नहीं लेता, ये खबर हमने liveindia वेबसाइट से ली है)

Back to top button