संसद हमले का बड़ा खुलासा, आतंकी DSP के साथ मिलकर इन 3 शहरों को उड़ाने की थी साजिस

कश्मीर में डीएसपी देविंदर सिंह के साथ पकड़े गए आतंकियों की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, ये आतंकी पाकिस्तान में भारत के सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाए हुए थे और पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़ में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे.

कई मोबाइल फोन नंबरों का इस्तेमाल करता था डीएसपी

जानकारी के मुताबिक डीएसपी कई मोबाइल फोन नंबरों पर एक्टिव था और आतंकवादियों से बात करने के लिए इनमें से कुछ नंबरों का इस्तेमाल करता था. सूत्रों के मुताबिक कुछ और आतंकी भी इनसे जल्द ही जुड़ने वाले थे.

यह भी पढ़ें: चुनावी माहौल में बिगड़े नेताओं की भाषा, कहा- कांग्रेस नेता यदि पैसा दें तो ले लें लेकिन…

डीएसपी का काम आतंकियों को ठहरने की व्यवस्था करना था

इस बात की भी संभावनाएं हैं कि ये आतंकवादी आईएसआई के निर्देशों के तहत खालिस्तान आतंकवादियों के संपर्क में भी थे. पकड़े गए डीएसपी देवेंद्र सिंह का काम चंडीगढ़ और दिल्ली में इन आतंकियों के लिए ठहरने की व्यवस्था करना था.

कई बार जांच हुई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम से गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र सिंह को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर को कई बार आगाह किया था, लेकिन कभी किस्मत तो कभी लापरवाही की वजह से डीएसपी देवेंद्र सिंह बार-बार बचता रहा. लेकिन 11 जनवरी को सुबह जब वो श्रीनगर से अपने आई-10 कार में अपने घर से निकला तो उसका गुडलक खत्म हो चुका था. जवाहर टनल से पहले पुलिस ने उसे हिज्बुल के दो टॉप आतंकियों के साथ गिरफ्तार कर लिया.

Back to top button