संसद : वित्त मंत्री के पहनावे पर टीएमसी सांसद ने की आपत्तिजनक टिप्पणी, हंगामा

जुबिली न्यूज डेस्क
संसद के मानसून सत्र के पहले दिन जमकर हंगामा हुआ। टीएमसी सांसद द्वारा वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद जोरदार हंगामा हुआ और सांसद से बिना शर्त माफी की मांग की गई।

टीएमसी नेता सौगात राय के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे पर टिप्पणी के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने नाराजगी जताते हुए रॉय से माफी मांगने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी के निजी पहनावे पर टिप्पणी करना वरिष्ठ सदस्य के लिए सही नहीं है।
जोशी ने कहा, ‘वो (टीएमसी सांसद) क्या बात कर रहे हैं? उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। यह महिला का अपमान है।’  सदन में भारी विरोध के बाद उनकी टिप्पणी को कार्यवाही से हटा दिया गया।
इधर कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के विरोध के बीच सरकार ने संसद के मानसून सत्र के दौरान प्रश्नकाल एवं गैर सरकारी कामकाज के निलंबन से जुड़ा प्रस्ताव सोमवार को लोकसभा में रखा जिसे निचले सदन ने मंजूरी प्रदान कर दी।
ये भी पढ़े :  दिल्ली दंगे : पुलिस पर क्यों उठ रहा सवाल
ये भी पढ़े : कंगना के मुद्दे पर साधु-संत में भी दो फाड़
ये भी पढ़े : अब UPSSF भी कसेगी अपराधियों पर शिंकजा

विपक्षी दलों ने प्रश्नकाल के निलंबन का विरोध किया और सरकार पर सवालों से बचने का आरोप लगाया जिस पर सरकार ने कहा कि यह असाधारण परिस्थिति है जिसमें राजनीतिक दलों को सहयोग करना चाहिए।
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस सत्र का आयोजन असाधारण परिस्थितियों में हो रहा है और यह तय हुआ कि सदन चार घंटे के लिए चलेगा। इस दौरान प्रश्नकाल और गैर सरकारी कामकाज नहीं रखने के विषय पर संसदीय कार्य मंत्री और संसदीय कार्य राज्य मंत्री ने विभिन्न दलों के नेताओं से बात की थी।
ये भी पढ़े : यूपी : सरकारी नौकरी के नियमों में बदलाव का हो रहा विरोध
ये भी पढ़े :  ट्रंप का दावा, मोदी ने कहा कि कोरोना जांच…

Back to top button