संजय निरुपम- हम बहादुरी से चुनाव लड़े, राहुल गांधी इस्तीफा क्यों दें?

कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफे को लेकर अटकलें लगाई जा रही है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम ने राहुल गांधी का बचाव करते हुए कहा कि हमारे नेता (राहुल गांधी) को निशाना बनाया जा रहा है. उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए.

निरुपम ने कहा कि कथित मोदी लहर में कई दल और नेता बुरी तरह हारे हैं. निरुपम ने कहा, ”राहुल गांधी के नेतृत्व में हम बहादुरी से चुनाव लड़े. नि:संदेह उन्होंने बहुत मेहनत की. हमारी बदकिस्मती थी कि हम हार गए. उन्हें इस्तीफा क्यों देना चाहिए? इस्तीफा नहीं देना चाहिए. उन्हें पार्टी का नेतृत्व करते रहना चाहिए. हम उनके नेतृत्व में लड़ेंगे और जल्द ही वापस आएंगे.”

संजय निरुपम को महाराष्ट्र की मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”कथित मोदी लहर में कई दलों और नेताओं को हार का सामना करना पड़ा. किसी ने भी पार्टी अध्यक्ष से इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा.

न उन्होंने इस्तीफे की पेशकश की. हमारे नेता को बदनाम करने की साजिश है और एक प्लान के तहत उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. इसपर निश्चित तौर पर रोक लगनी चाहिए. पार्टी उनके साथ पूरी तरह खड़ा है.” आपको बता दें के 23 मई को लोकसभा चुनाव के आए नतीजों में कांग्रेस ने मात्र 52 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं बीजेपी को 303 सीटों पर जीत मिली है. 2014 के चुनाव में कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

Back to top button