बड़ी खबर: श्रीलंका में हुआ आठवां धमाका, अब तक 158 लोगों की मौत पूरे देश…

कोलंबो और श्रीलंका के कई इलाकों में ईस्टर के दौरान 8 बम धमाके हुए हैं. धमाका तीन चर्च और 4 होटल में हुआ है. घटना में 158 लोगों की मौत हो गई, जबकि 400 घायल हैं. मरने वालों में 35 विदेशी हैं. पुलिस ने कहा कि कोलंबो में सेंट एंथनी चर्च, नौगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोबा में एक चर्च को निशाना बनाया गया. इसके अलावा होटल शांग्री-ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाका हुआ है. इस बीच पूरे देश में शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है. वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि उन्हें संदेह है कि आत्मघाती हमलावर द्वारा दो चर्चों में विस्फोट किया गया है.

श्रीलंका के पीएम ने की निंदा

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघेने कहा कि मैं आज हमारे लोगों पर कायरतापूर्ण हमलों की कड़ी निंदा करता हूं. मैं इस दुखद समय में सभी श्रीलंकाई लोगों को एकजुट और मजबूत रहने का आह्वान करता हूं. कृपया अटकलों के प्रचार से बचें. सरकार इस स्थिति को रोकने के लिए तत्काल कदम उठा रही है.

धमाके में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है. श्रीलंका के इकोनॉमिक रिफॉर्म्स एंड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मिनिस्टर हर्षा डिसिल्वा ने कहा कि भयानक दृश्य. आपातकालीन दल पूरी ताकत से सभी स्थानों पर हैं. हम कई घायलों को अस्पताल ले गए. उम्मीद है कि कई लोगों की जान बच गई होगी. वहीं सेना ने 200 सैनिकों को इलाके में तैनात कर दिया है.

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. साथ ही उन्होंने लोगों से जांच में सहयोग करने की भी अपील की. राष्ट्रपति ने अधिकारियों को जांच करने और हमलावरों को खोजने का आदेश दिया है.

श्रीलंका की हालत पर करीब से नजर बनाए हुए हैं सुषमा स्वराज

राष्ट्रपति कोविंद ने की निंदा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रीलंका हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि भारत श्रीलंका में हुए आतंकी हमलों की निंदा करता है और देश के लोगों और सरकार को अपनी संवेदना प्रदान करता है. ऐसी हिंसा का सभ्य समाज में कोई स्थान नहीं है. हम श्रीलंका के साथ पूर्ण एकजुटता से खड़े हैं.

पीएम मोदी ने की निंदा

श्रीलंका में चर्च और होटल पर हुए हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि श्रीलंका में हुए भयानक विस्फोटों की कड़ी निंदा करते हैं. हमारे क्षेत्र में इस तरह के बर्बरता के लिए कोई जगह नहीं है. भारत श्रीलंका के लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है.

Back to top button