शिखर धवन की हुई वापसी, श्रीलंका के खिलाफ खेलेंगें मैच

नई दिल्ली। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 26 जुलाई से शुरू होने जा रहे श्रीलंका दौरे में चोटिल मुरली विजय की जगह भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बनेंगे।शिखर धवन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने बताया कि सोमवार को अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अपनी बैठक में धवन को मुरली की जगह टेस्ट टीम में शामिल करने का फैसला लिया है। भारत और श्रीलंका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मैच 26 से 30 जुलाई को होना है। इससे पहले भारतीय टीम कोलंबो में 21-22 जुलाई को अभ्यास मैच भी खेलेगी।

मुरली विजय को भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे में कलाई में चोट लगी थी और उन्होंने अभ्यास मैच के दौरान भी सीधे हाथ की कलाई में दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मुरली विजय को इसके बाद उनके रिहैबिलिटेशन को जारी रखने की सलाह दी है जिस कारण से वह श्रीलंका दौरे पर टीम का हिस्सा नहीं बन सकेंगे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से लौटी भारतीय टीम नवनियुक्त कोच रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में श्रीलंका दौरे में तीन टेस्टों की सीरीज के अलावा पांच वनडे और एकमात्र ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी। वनडे सीरीज अगले महीने 20 अगस्त से शुरू होगी और एकमात्र ट्वंटी 20 तथा दौरे का आखिरी मैच 6 सितंबर को कोलंबो में होगा।

टीम इस प्रकार है-
विराट कोहली(कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अङ्क्षजक्या रहाणे(उपकप्तान), रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा,रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), इशांत शर्मा, उमेश यादव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, अभिनव मुकुंद।

Back to top button