श्रीनगर के बटमालू में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन को किया ढेर, 2 जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुठभेड़ श्रीनगर के बटमालू इलाके में चल रही है। पुलिस और सीआरपीएफ के जवान मोर्चे पर हैं और आतंकियों की तलाश जारी है। यह मुठभेड़ गुरुवार तड़के 3 बजकर 50 मिनट से चल रही है।
आसपास के इलाके में सुरक्षाबलों की गतिविधि बढ़ा दी गई है। उधर, जम्मू और कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार फिर पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन गुरुवार सुबह लगभग 6.45 बजे किया है।

सीआरपीएफ और एसओजी के जवान, आतंकियों का मुकाबला कर रहे हैं। खबर है कि तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। हालांकि, सीआरपीएफ के एक अफसर के घायल होने की भी खबर है।फिलहाल, मुठभेड़ जारी है।

इससे पहले बुधवार को सुरक्षाबलों को पुलवामा के काकापोरा के मारवल गांव में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में  सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जम्मू-कश्मीर पुलिस, आर्मी की 50 आरआर और सीआरपीएफ की ज्वॉइंट टीम ने आतंकियों को घेर लिया।सुरक्षाबलों को दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस  मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए हैं। फिलहाल,  मुठभेड़ अभी भी चल रहा है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

जानकारी के अनुसार, इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया था। पुलिस को सूचना मिली थी कि कश्मीर के तीन युवकों का एक संगठन पाकिस्तानी आतंकियों के संपर्क में है। संगठन के तीनों युवकों की पहचान गुटलीबाग निवासी अर्शिद अहमद खान, गांदरबल निवासी माजिद रसूल और मोहम्मद आसिफ नजर के रूप में की गई। तीनों लोग पाकिस्तानी आतंकी फयाज खान के संपर्क में थे। वही उन्हें इलाके में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के निर्देश देता था।
राजौरी में पाक की भारी गोलाबारी में भारतीय सेना के 1 जवान शहीद
जानकारी के अनुसार पाकिस्तान ने बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गए। इसमें भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। इसके अलावा एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से गोलीबारी सुंदरबनी सेक्टर में हुई। इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।
 

Back to top button