श्रावस्ती जिले में एक महिला को उसके पति और ससुराल वालों ने मिलकर कथित तौर पर जलाकर मार डाला

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में एक महिला को उसके पति और ससुराल वालों ने मिलकर कथित तौर पर जला कर मार दिया। मृतका के पिता का आरोप है कि बेटी के निकाह के छह साल बाद भी लोभी ससुरालियों की दहेज की मांग नहीं थमी। आए दिन बेटी को प्रताडि़त करते रहते थे। इसबार बेटी को बांधकर पीटा गया फिर  मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला गया। इस मामले में मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास व ससुर समेत आठ लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

ये है पूरा मामला 

मामला भिनगा कोतवाली क्षेत्र के गंड़रा गांव का है। यहां के निवासी रमजान खां पुत्र बकरीदी खां ने अपनी पुत्री शैयदा बेगम का निकाह लगभग छह साल पहले गांव के ही नफीस पुत्र अजीमुल्ला के साथ किया था। पिता का कहना है कि विवाह के बाद से ही ससुराल के लोग दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करने लगे। 16 अगस्त को दिन में करीब तीन बजे पति नफीस, ससुर अजीमुल्ला, सास हसीना के अलावा तीकुर पुत्र मुजीब, गुड़यिा पत्नी तीकुर, नादिरा पत्नी मैनुद्दीन, बहुता पत्नी रियाज व रहमान की पत्नी ने दहेज के लिए शैयदा को घर में बांधकर मारापीटा। इसके बाद मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जला दिया। जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

क्‍या कहना है पुलिस का?

भिनगा कोतवाल दद्दन सिंह ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर सभी आरोपितों के विरुद्ध दहेज हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दूबे ने बताया कि मृतका के पिता ने घटना के संबंध में अपना बयान दर्ज कराया है। इसमें तीन तलाक व हलाला के लिए किसी भी प्रकार की पंचायत का कोई जिक्र नहीं हुआ है। यह सब सिर्फ अफवाह है।

 

Back to top button