शीला दीक्षित ने संभाली अपने तीन सहयोगियों के साथ दिल्ली कांग्रेस की कमान

नई दिल्ली। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने आज अपने तीन सहयोगियों के साथ दिल्ली कांग्रेस की कमान संभाल ली है। शीला दीक्षित को हाल ही में पूर्व अध्यक्ष अजय माकन के स्थान पर नियुक्त किया गया था। हालत यह है कि प्रदेश कार्याल डीडीयू के आसपास शीला दीक्षित के बैनरों से पूरा इलाके भर गया है।
ये भी पढ़े :-विहिप के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ सलाहकार विष्णुहरि डालमिया का हुआ निधन 
बता दें आज जिस मंच से उन्होंने अपनी नई पारी की शुरुआत की उसके नीचे जगदीश टाइटलर भी नजर आए। जगदीश टाइटलर से कांग्रेस अक्सर दूरी बनाती देखी गई है, लेकिन वह कई मौकों पर पार्टी के आयोजनों में नजर आए हैं। एक बार जब राहुल गांधी के एक दिन की भूख हड़ताल राजघाट पर होने वाली थी तब वहां भी जगदीश टाइटलर देखे गए थे। जिसके बाद राहुल के पहुंचने से पहले टाइटलर को वहां मौके से हटा दिया गया था।
ये भी पढ़े :-पंजाब में ‘आप’ को लगा एक और झटका, मास्टर बलदेव सिंह ने पार्टी से दिया इस्तीफा 
शीला दीक्षित तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकी है ऐसे में उनके कैबिनेट सहयोगी रहे कांग्रेसी नेताओं ने पूरी तैयारियां की थीं। शीला दीक्षित ने पदभार संभालने के बाद कहा राजनीति चुनौतियों से भरी हुई है, हम उसके अनुसार ही अपनी रणनीति को तैयार करेंगे। बीजेपी और आप दोनों ही बड़ी चुनौतियां हैं जिससे हमें निपटना है। प्रदेश कार्यालय में भी शीला दीक्षित के कार्यालय को पूरी साजसज्जा के साथ तैयार कर दिया गया था। शीला के साथ नियुक्त कार्यकारी अध्यक्ष हारूण युसूफ, राजेश लिलोठिया व देवेन्द्र यादव ने भी कार्यभार संभाला।

Back to top button