शिवसेना का भाजपा के प्रति कड़ा रुख, पीएम मोदी के कार्यक्रम का करेंगे बहिष्कार

मुंबई: शिवसेना नेताओं ने आज महाराष्ट्र में पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रमों के बहिष्कार कि घोषणा की है. पीएम मोदी मंगलवार को महाराष्ट्र में लगभग 41,000 करोड़ रुपये की आवासीय और बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले हैं. शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच तल्खी फिलहाल चरम पर पहुंच गई है. दो दिन पहले अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने भाजपा पर करारा हमला बोलै था और राफेल मसले पर इसे ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान करार दिया था.

कोस्टल रोड के भूमिपूजन में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को आमंत्रण न दिए जाने के चलते भजपा के नगर सेवकों ने भी इस कार्यक्रम का बहिष्कार किया था, इसके बाद अब पीएम मोदी अपने एक दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर कई योजनाओं का भूमि पूजन करने जा रहे हैं.  जिसके बाद शिवसेना ने भी भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में बहिष्कार करने का निर्णय किया है.

शिवसेना के कल्याण के प्रोग्राम में प्रोटोकॉल के मुताबिक मिनिस्टर एकनाथ शिंदे को आमंत्रित किया गया है. एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना कोटे से MSRDC मंत्री हैं. इसी तरह पुणे में शिवसेना के मंत्री विजय शिवतरे को भी पुणे मेट्रो के कार्यक्रम में आमंत्रण दिया गया था. लेकिन शिवसेना की ओर से आधिकारिक तौर पर जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार दोनों ही प्रोग्राम में शिवसेना का कोई भी नेता शामिल नहीं होगा. पीएम मोदी मंगलवार को सुबह मुंबई पहुंचने वाले हैं, यहां वे एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उसके बाद राजभवन में एक किताब ‘टाइमलेस लक्ष्मण’ को लांच करेंगे.

Back to top button