शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस तीनों पार्टियां साथ आएंगी संजय राउत

महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लागू है. इस बीच सरकार बनाने की कवायद में जुटी शिवसेना ने बड़ा बयान दिया है. अस्पताल में भर्ती शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने खास बातचीत में कहा है कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस तीनों पार्टियां साथ आएंगी. दोबारा चुनाव कराने का सवाल ही पैदा नहीं होता.

संजय राउत ने कहा, ‘’समान कार्यक्रम पर हम तीनों पार्टियां (शिवसेना-NCP-कांग्रेस) एक साथ आएंगी. राज्य में दोबारा चुनाव नहीं होगा.’’ उन्होंने कहा कि हर 6 महिना में चुनाव कराने के लिए क्या हमने कोई दुकान खोल रखी है.’’ इससे पहले सूत्रों से खबर मिली थी कि अगर पार्टी का एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन नहीं हुआ तो वह फिर से चुनाव में जाने को तैयार है.

बता दें कि सरकार गठन की कोशिशों के तौर पर हिंदुत्व विचारधारा का समर्थन करने वाली शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने की कोशिश कर रही है. पिछले महीने हुए विधानसभा चुनावों में उसने इन पार्टियों के खिलाफ चुनाव लड़ा था.

महाराष्ट्र में राजनीतिक गतिरोध के बीच मंगलवार शाम राष्ट्रपति शासन लागू हो गया. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने केन्द्र को भेजी गयी अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मौजूदा हालात में राज्य में स्थिर सरकार के गठन के तमाम प्रयासों के बावजूद यह असंभव प्रतीत होता है.

Back to top button