शिवराज मंत्रिमंडल में इन चेहरों को मिल सकती है जगह

जुबिली स्पेशल डेस्क
भोपाल। मध्य प्रदेश में बहुत जल्द शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है। दरअसल इस बात की ओर खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इशारा दिया है। शिवराज के अनुसार मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर बातचीत चल रही है। इसके साथ ही केंद्रीय नेतृत्व से विचार-विमर्श के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है। मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार को ज्यादा दिन नहीं हुआ है लेकिन मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर अटकले तेज हो गई है।
यह भी पढ़ें : पीएम केयर्स फंड से अब तक सिर्फ छह फीसदी वेंटिलेटर का हुआ उत्पादन
यह भी पढ़ें : मोदी सरकार से क्यों नाराज है आरएसएस ?
फिलहाल शिवराज मंत्रिमंडल में केवल 5 मंत्री शामिल हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल में जिन नेताओं को शामिल किया जाएगा उनके नाम पहले से तय कर लिए गए है। जानकारी के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान बहुत जल्द दिल्ली जाएंगे और केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत कर इन नामों मंत्रिमंडल की रूप-रेखा तय करेंगे। बताया जा रहा है सभी नामों पर केंद्रीय नेतृत्व की फाइनल मुहर लगेगी।
यह भी पढ़ें : दिल्ली में दंगाइयों का नेतृत्व करने वाले शाहरुख को ज़मानत नहीं
यह भी पढ़ें : CM योगी देंगे 1.25 करोड़ लोगों को रोजगार, PM मोदी करेंगे योजना की शुरुआत

बता दें कि मई में ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाना था लेकिन राज्यसभा चुनाव की वजह से इसे टाल दिया गया। इस मंत्रिमंडल में कई बड़े दावेदारों का नाम शामिल है और इस वजह से भोपाल से दिल्ली में चर्चा जोरों पर चल रही है।
इनको मिल सकता है मंत्री पद
जानकारी के मुताबिक सिंधिया के समर्थकों को इस मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। इनमें गोविंद सिंह राजपूत, तुलसी सिलावट के बाद अब 9 मंत्री और बन सकते हैं। इसके बाद बचे हुए पद भाजपा के खाते में जा सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक  बीजेपी के 18 से 19 मंत्री भाजपा के हो सकते हैं। वहीं कांग्रेस के बागियों में प्रभुराम चौधरी, प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिसोदिया, राज्यवर्द्धन सिंह दत्तीगांव, बिसाहूलाल सिंह, एंदल सिंह कंसाना, हरदीप सिंह डंग भी दौड़ में शामिल होने की बात सामने आ रही है। बता दें कि भाजपा के दो मंत्री पहले ही बन चुके है। ऐसे में अब 15 से 16 बीजेपी के मंत्री हो सकते हैं। ऐसे में कुछ पुराने चेहरे ड्रॉप हो सकते हैं।
उधर राज्यपाल लालजी टंडन का अस्वस्थ होने की वजह से मंत्रिमंडल का विस्तार होने में थोड़ा वक्त लग सकता है। राज्यपाल फिलहाल लखनऊ में निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ की राज्यपाल को मध्यप्रदेश का अतिरिक्त प्रभार दे दिया जाए। अब देखना होगा कि शिवराज सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार इस महीने होता है या नहीं। हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर शिवराज सिंह ने चर्चा शुरू कर दी है। उम्मीद है कि इस महीने के आखिरी में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है।

Back to top button