शिवभक्त, रामभक्त के बाद अब इनके भक्त बने राहुल गांधी

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दल कई तरह के दांव चल रहे हैं.विधानसभा चुनाव में बार भक्ति फैक्टर भी काम कर रहा है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोअभी तक पार्टी की तरफ से शिवभक्त और रामभक्त के तौर पर प्रचारित किया जा रहा था, औरअब नंबर नर्मदा भक्त का है.

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, 6 अक्टूबर को राहुल गांधी के मध्य प्रदेश दौरे से पहले कार्यकर्ताओं ने जबलपुर में उनके पोस्टर लगवाएं हैं. इन पोस्टरों में राहुल गांधी को नर्मदा भक्त बताया गया है.

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जबलपुर आ रहे हैं. वह यहां नर्मदा नदी के तट ग्वारी घाट भी जाने वाले हैं. इससे पहले भोपाल में लगे होर्डिंग मे राहुल को शिवभक्त बताया गया था, तब वह अमरनाथ की यात्रा से लौटे थे, उसके बाद उनका चित्रकूट जाना हुआ तो वहां रामभक्त पंडित राहुल के पोस्टर लगे थे और अब जबलपुर आ रहे हैं तो उन्हें नर्मदा भक्त बताया गया है.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी की ओर से कई ऐसे फैसले किए जा रहे हैं, जिन्हें लोग पार्टी के सॉफ्ट हिंदुत्व की ओर बढ़ना बता रहे हैं. कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में गोशाला बनवाने का भी ऐलान किया है. पार्टी की ओर से राम वन पथ गमन यात्रा भी निकाली जा रही है. इसके तहत कांग्रेस कार्यकर्ता उसी रास्ते पर यात्रा निकालेंगे जिससे श्री राम वनवास के लिए गए थे.

आंख दिखाता रह गया अमेरिका, फिर भी भारत और रूस ने कर लिया ये बड़ा सौदा…

2013 में राज्य में क्या थे चुनावी नतीजे?

मध्य प्रदेश में कुल 231 विधानसभा सीटें हैं. 230 सीटों पर चुनाव होते हैं जबकि एक सदस्य को मनोनीत किया जाता है. 2013 के चुनाव में बीजेपी को 165, कांग्रेस को 58, बसपा को 4 और अन्य को तीन सीटें मिली थीं.

Back to top button