शाहिद अफरीदी ने पीएम मोदी से मांगी मदद…

पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इस बात पर नाराजगी जताई कि असम में एक मैच के दौरान उनके नंबर की जर्सी पहने एक भारतीय फैन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वे इस मामले में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद लेंगे।

‘जंग’ अखबार ने अफरीदी के हवाले से लिखा, ‘यह शर्मनाक बात है कि इस तरह की घटना है। क्रिकेट पर राजनीति हावी हो रही है।‘ रिपोर्ट के अनुसार सत्तारूढ भारतीय जनता पार्टी की यूथ विंग की शिकायत पर असम की पुलिस ने क्रिकेट फैन रिपन चौधरी को हिरासत में लिया है। उन्हें धारा 120 बी और 294 के ‍तहत गिरफ्तार किया गया है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अफरीदी ने कहा कि वे इस मामले में मदद के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगे। अफरीदी ने कहा, खेल से जुड़े मामलों में इस तरह की घटनाओं की निंदा की जानी चाहिए। यदि भारत में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के फैन हैं तो पाकिस्तान में भी भारतीय क्रिकेटर्स के फैन हैं। किक्रेट फैंस को सिर्फ फैंस की नजर से देखा जाना चाहिए।

फरवरी में इसी तरह का एक मामला पाकिस्तान में हुआ था जब भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के एक फैन को पंजाब के ओकारा में अपने घर की छत पर भारतीय तिरंगा फहराने के जुर्म में 10 वर्ष की सजा सुनाई गई थी। वैसे बाद में उस फैन को कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

 

Back to top button