शादी से पहले सेक्स करने वाली लड़कियों पर बड़ा खुलासा

सेक्स एजुकेशन को लेकर जहां कुछ देशो में छूट मिली होती है तो कही इसे गलत बताया जाता है. अब चीन की एक किताब में शादी से पहले सेक्स करने वाली लड़कियों को वाहियात बताया गया है. यहाँ तक की चीन में सोशल मीडिया वेबसाइट पर लोगो के द्वारा किताब में ऐसा लिखा जाने पर भी नाराजगी जताई जा रही है.

book_577361d713f91शादी से पहले सेक्स करने  वाली लड़कियों पर नकारात्मक और शारीरिक प्रभाव

बता दे चीन की हाई स्कूल सेक्स एजुकेशन बुक में यह लिखा गया है कि “शादी से पहले सेक्स करने से लड़कियों पर बहुत अधिक नकारात्मक मनोवैज्ञानिक और शारीरिक प्रभाव पड़ता है.’ वैसे तो यह किताब पहली बार 2004 में छपी थी लेकिन इसको लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब एक टीचर ने हाल ही में इसके पैराग्राफ को सोशल मीडिया वीबो पर पोस्ट किया. बस इसके बाद से ही यहाँ विवाद गहरा गया और लोगो ने इसे दोहरे मानदंडों से जुड़ा हुआ भी बताया.

बता दे कि किताब में यह लिखा हुआ है कि लड़कियों के द्वारा अपना शरीर लड़को को सौपने पर उन्हें अधिक प्यार नहीं मिलता है, बल्कि लड़को की नजर में उनकी अहमियत भी घाट जाती है. और शारीरिक संबंधों के चलते लड़कियां अपना प्यार भी खो देती हैं. इसके बाद किताब के प्रकाशक ने जहाँ यह कहा कि किताब में इस्तेमाल हुए शब्द अपमानजनक नहीं है. तो वही एक अन्य व्यक्ति का कहना है कि “ताली दोनों हाथों से बजती है.”

Back to top button