शादी से ठीक पहले ब्वॉयफ्रेंड की डिमांड सुनकर किडनी बेचने अस्पताल पहुंची लड़की

प्रेमी ने शादी के लिए करीब दो लाख रुपये मांगे, तो पैसों का इंतजाम करने के लिए लड़की अपनी किडनी तक बेचने को तैयार हो गई। वह लेडी हार्डिंग अस्पताल पहुंची और वहां के स्टाफ से किडनी बेचने की बात कही। इस पर एक डॉक्टर ने दिल्ली महिला आयोग को फोन कर मामले की जानकारी दी।शादी से ठीक पहले ब्वॉयफ्रेंड की डिमांड सुनकर किडनी बेचने अस्पताल पहुंची लड़की

आयोग की टीम ने युवती की काउंसिलिंग कर उसे परिजनों को सौंप दिया है। लखीसराय (बिहार) निवासी इस लड़की की कम उम्र में शादी हो गई थी। किन्हीं कारणों शादी कामयाब नहीं रही। इसके बाद वह अपने अभिभावकों के घर पर ही रह रही थी।

कुछ दिन पहले मुरादाबाद निवासी एक लड़के से उसकी दोस्ती हुई। दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया, लेकिन दोनों के परिवार राजी नहीं हुए। आयोग को दिए बयान में लड़की ने बताया कि कुछ दिन पहले जब उसने लड़के पर शादी करने के लिए दबाव बनाया, तो उसने एक लाख 80 हजार रुपये की मांग रख दी।

यह भी पढ़ेंः अभी अभी: अफगानिस्तान में हुआ बड़ा आतंकी हमला, अब तक 66 लोगों की मौत, 170 से भी ज्यादा घायल

इस मांग को पूरा करने के लिए वह दिल्ली आ गई और किडनी बेचना चाहती थी। आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने बताया कि लड़की की उम्र कम थी। उसकी काउंसिलिंग की गई है, जिससे कि वह गलत और सही की पहचान कर सके।

 
Back to top button