जानिए शादी के बाद धोखा देने के क्या हैं कारण

धोखा देना इंसान की फितरत है फिर चाहे वह धोखा हो या फिर बड़ा। अकसर इंसान प्यार में धोखा खाता है और प्यार में ही धोखा देता है लेकिन आजकल शादी के बाद धोखा देने का एक ट्रेंड सा बन गया है शादी के बाद लोग धोखा कई कारणों से देते है कई बार ये धोखा जानबूझकर दिया जाता है तो कई बाद बदले लेने के लिए इतना ही नहीं कई बार शादी के बाद धोख देने का कारण होता है कई बार तलाक का मुख्य कारण धोखा ही होता है लेकिन ये जानना भी जरुरी है कि शादी के बाद धोखा देना कहां तक सही है शादी के बाद धोखे की स्थिति को कैसे संभालें।

असंतुष्टि-
कई बार पुरुष को अपनी महिला साथी से संभोग के दौरान असंतुष्टि होती है जिसके कारण वह बाहर की और जाने पर विविश हो जाता है और जल्दी ही वह दूसरी महिलाओं के करीब आ जाता है नतीजन वो चाहे-अनचाहे अपनी महिला साथी को धोखा देने लगता है।
 
खुलापन-
समाज में आ रहे खुलेपन के कारण भी पुरुष अपनी महिला साथी को धोखा देने से नहीं संबंध दरअसल, समाज में खुलापन आने के कारण लोग खुली मानसिकता के हो गए है जिससे उन्हें विवाहत्तोर संबंध बनाने में भी कोई दिक्कत नहीं  होती और महिलाएं भी बहुत बोल्ड हो गई है। इस कारण भी पुरुष अपनी महिला साथी को धोखा देते है।
 
संभावनाओ के कारण-
विवाहत्तोर संबंध बनने की संभावनाएं अधिक है यानी विवाहत्तोर संबंध आसानी से बन जाते है जिससे पुरुष अपनी पत्नी को धोखो देने लगते है यह सोचकर कि उन्हें कुछ पता नहीं चलेगा।
 
आपसी वार्तालाप ना होना-
पुरुष अकसर चाहते है कि वो अपनी पत्नी से खूब बातें करें और उनकी पत्नी भी अपनी बातें शेयर करें लेकिन जब आपनी वार्तालाप या संवाद की स्थिति खत्म हो जाती है तो रिश्तों में दरार आने और धोखा देने की संभावना अधिक बढ़ जाती है।
 
प्रयोगवादी होना-
लोग आजकल नए एक्सपेरिमेंट करते है जब कोई पुरुष रिश्तों से उबने लगता है तो वह एक्सपेरिमेंट करने से नहीं चूकता। लेकिन जब पत्नी इसमें सहयोग नहीं देती तो पुरुष धोखा देने लगते है।
 
Back to top button