शादी के दिन ही अगर आ जाये पीरियड तो अपनाये ये रामबाण उपाय

हर महीने में कुछ दिन लड़कियों के लिए बहुत ख़ास होते है। क्योकि इन ख़ास दिनों में लड़कियों को पीरियड्स की समस्या से गुजरना पड़ता है। लेकिन आम दिनों में यह समस्या कोई चिंता की बात नहीं होती है। लेकिन अगर यह समस्या किसी लड़की की शादी में हो जाये तो यह गंभीर समस्या बन जाती है। शादी के दिन पीरियड्स होने पर चिंता में पड़ जाना बहुत ही सामान्य बात है। यदि इस तरह की समस्या आपके साथ भी कुछ ऐसी ही स्थिति उत्पन्न हो गई है तो चिंता की कोई बात नहीं, आज हम आपको कुछ ऐसे आसान से उपाय बताने जा रहे हैं जो आपको इस परेशानी से निकलने में काफी काम आएगें। तो आइये जानते हैं। शादी के दिन ही आ गये पीरियड्स तो अपनाये ये रामबाण घरेलु नुक्खा-

# शादी की रस्‍मों के लिए में आपको घंटों बैठे रहना पड़ सकता है, हो सकता है कि ऐसे में पैड पहनकर आपको कंफर्ट महसूस ना हो। और पैड कुछ ही समय में नम भी हो जाते हैं। इसलिए पैड की जगह टैम्‍पून का इस्‍तेमाल करें। यह इस्‍तेमाल में अधिक आसान और झंझट मुक्‍त होता है।

# अगर आपको टैम्‍पून इस्‍तेमाल करने पर कंफर्ट महसूस नहीं हो रहा तो लंबे समय तक चलने वाले अच्‍छे पैड्स का इस्‍तेमाल करें, या फिर आप एक साथ दो पैड का इस्‍तेमाल भी कर सकती हैं। यह एक सुरक्षित विकल्प है और आपको अपने खूबसूरत लहंगे पर दाग लग जाने का डर भी नहीं रहेगा।

# अगर आपको भी पीरियड्स के दौरान पेट में दर्द की शिकायत रहती है, इसलिए शादी के दिन दर्द से बचने के लिए अपने पास पेनकिलर जरूर रखें ताकि जीवन का सबसे महत्वपूर्ण दिन आप दर्द और बेचैनी में ना बिताएं।


पीरियड्स के दिनों में पिंपल्‍स का निकलना बहुत ही आम होता है। इनसे निपटने के लिए आप मुहांसों पर टूथपेस्ट लगाकर सूजन को काफी कम कर सकती हैं, इन पर बर्फ लगाना भी चमत्कारिक असर करता है। इसके अलावा आप अपनी ब्‍यूटीशियन को फाउंडेशन की मदद से इसे छुपाने के लिए भी कह सकती है।

# पीरियड के दौरान ज्यादातर लड़कियों के पैरों, कमर, पेट और कूल्हों में दर्द होता है, इसलिए दर्द से बचने के लिए कम हील पहनने की ही कोशिश करें।

Back to top button