शहर को जगमग करने की तैयारी में तैयार हुआ 73 लाख रुपये का प्रोजेक्ट…

शहर को जगमग करने की तैयारी है। अभी तक आए दिन सड़कों के किनारे लगी स्ट्रीट लाइट के खराब होने की शिकायतें आ रही थीं। रात में अंधेरा होने के कारण आवागमन करने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस समस्या को देखते हुए सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने पहल की है। शहर के गुरुनानक चौक से पोर्टरगंज तक डिवाइडर में स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। इसके लिए विधायक निधि से 73 लाख रुपये का प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। पहली किस्त के तौर पर 38 लाख रुपये जारी कर दी गई है।

लखनऊ से शहर की सीमा में दाखिल होते ही पड़ने वाले पोर्टरगंज से गुरुनानक चौक तक जगमग करने की योजना बनाई गई है। फोरलेन का निर्माण पूरा होने के साथ ही यहां पर डिवाइडर बनाया गया है। अब डिवाइडर में ही स्ट्रीट लगाई जा रही है। शाम होते ही फोरलेन पर दूधिया रोशनी बिखरने से सड़क में चार चांद लग जाएगा। इसके साथ ही छोटी-छोटी दुर्घटनाओं पर भी रोक लग सकेगी। जिससे आवागमन कर रहे लोगों को राहत मिलेगी।

क्या है योजना: जलकल अभियंता अर्चना का कहना है कि गुरुनानक चौक से पोर्टरगंज के बीच लगने वाली स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए गड्ढे खोदे जाने का काम शुरू कर दिया गया है। जगह-जगह स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। इसके लिए कार्य किया जा रहा है।

– ईओ विकास सेन का कहना है कि इससे एक ओर जहां शहर की सुंदरता बढ़ेगी, वहीं पर गोंडा की सीमा में घुसते ही लोगों को शहर का लुक बेहतर लगेगा।

– पालिकाध्यक्ष उजमा राशिद का कहना है कि विधायक निधि से 73 लाख रुपये के बजट से काम होना है। इसके लिए अब तक 38 लाख रुपये की धनराशि जारी कर दी गई है। जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button