शहरों का नाम बदलने से पहले अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले सरकार : राजभर

बीजेपी सरकार पर अक्सर हमलावर रहने वाले ओमप्रकाश राजभर ने अब शहरों का नाम बदलने को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया है। शनिवार को जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पिछड़ों का ध्यान भटकाने के लिए शहरों का नाम बदलने का ड्रामा कर रही है।शहरों का नाम बदलने से पहले अपने मुस्लिम नेताओं का नाम बदले सरकार : राजभर

राजभर ने बीजेपी के तीन मुस्लिम नेताओं शाहनवाज हुसैन, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और मोहसिन रजा का नाम लेते हुए कहा कि शहरों का नाम बदलने से पहले इन मुस्लिम नेताओं का नाम बदलें।

राजभर इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम योगी सरकार द्वारा बदले जाने को लेकर नाराज थे। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों ने जो निर्माण कार्य देश में कराया वह किसी और ने नहीं कराया। इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम सिर्फ इसलिए बदल देना क्योंकि वह मुगल के नाम पर हैं, सरासर गलत है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार इस तरह के नाटक पिछड़े वर्ग के लोगों की आवाज को दबाने और उनका ध्यान मुद्दों से भटकाने के लिए कर रही है। जब भी शोषित वर्ग अपनी आवाज उठाने की कोशिश करता है, बीजीपी कोई न कोई नया मुद्दा छेड़ देती है। राजभर ने बीजेपी सरकार से सवाल किया कि लाल किला और ताजमहल किसने बनवाया?

गौरतलब है कि राजभर बीजेपी सरकार में सहयोगी होते हुए भी कई मुद्दों पर सरकार के लिए मुसीबत का सबब साबित हुए हैं। हाल ही में उन्होंने राजधानी में एक बड़ी रैली कर सरकार को पिछड़े और शोषित वर्ग के मुद्दों पर ध्यान देने के लिए चेताया था।

Back to top button