शराब के ऐसे फायदे आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे…

घर पर ही शराब का ऐसा इस्तेमाल जानकर आप भी हैरानी में पड़ जाएंगे।शराब के ऐसे फायदे आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे...

हेल्थ एक्सपर्ट शालिनी ने बताया कि, शराब आप शराब का इस तरह से इस्तेमाल करते हैं तो आपको बड़ा फायदा होगा। उन्होंने बताया कि अगर आपको घर में सीलन की बदबू आ रही है तो आप थोड़ी सी शराब घर के कोने में फर्श पर डालकर रगड़ दें। इससे थोड़ी देर बाद ही वहां खुशबू आने लगेगी।

अगर आपको चर्म रोग हैं तो यह आपके लिए रामबाण है। शरीर पर दानों को यह बहुत जल्दी दूर करती है। शराब को रुई में लगाकर अपनी स्किन में लगाएं। थोड़ी देर बाद आप इसे हल्के गर्म पानी से धो लें। वहीं बालों पर भी बीयर लगाने से बालों में शाइनिंग आ जाएगी और चेहरे पर भी चमक रहेगी।

बालों में रूसी की परेशानी हर किसी को होती है। सर्दियों में खासकर पानी कम पीने से यह होता है। इसलिए थोड़ी सी बीयर में लैवेंडर के तेल को रुई में लेकर आपनी स्कैल्पस में रगड़ दें। इसके बाद बालों में भांप लें और 10 मिनट छोड़ दें। बालों को तेज गर्म पानी से न धोएं। हल्के गर्म पानी से धोकर सीरम लगाएं।

अगर आपको नेल पॉलिश छुड़ानी है और रिमूवर नहीं है तो आप रुई पर लेकर इसे छुड़ा सकते हैं। काम में गंदगी होने पर भी आप रुई से इसे साफ कर सकते हैं। ऐसा करने से उस जगह पर कभी भी खुजली या लाल दाग नहीं होंगे।

शराब हैंड सेनेटाइजर के लिए भी इस्तेमाल की जाती है। अगर आपके पास हाथ धोने के लिए कुछ नहीं है तो आप इसे प्रयोग कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, इससे आप घर में भी हैंड सैनेजाइर बना सकते हैं।

Back to top button