शराब कारोबारी ने विधायक जीरा पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मानहानि का केस करूंगा

शराब व्यवसायी फरमान सिंह विधायक कुलबीर सिंह जीरा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। फरमान सिंह ने कहा कि जीरा महीना मांग रहे है। पिछले साल 15 लाख दिए थे, अब 50 लाख रुपये मांग रहे हैं। महीना न देने पर गैंगस्टरों से जानलेवा हमला करवा रहे हैं। जीरा का पीए गिन्नी गैंगस्टर है। विधायक हरियाणा से शराब मंगवाकर जीरा में अवैध ब्रांचें खोलकर शराब बेच रहे हैं और फिर धमकी दे रहे हैं।शराब कारोबारी ने विधायक जीरा पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मानहानि का केस करूंगा

यहां पत्रकारों से बातचीत में फरमान सिंह ने कहा कि उस पर 2000 शराब की पेटियों का फिरोजपुर सिटी थाने में झूठा मुकदमा दर्ज करवाया गया, जो जांच में झूठा साबित होने पर खारिज हुआ। उन्होंने कहा कि विधायक जीरा ने उनके संबंध आइजी एमएस छीना के साथ जोड़े हैं, जबकि आइजी से उनका कोई दूर-दूर तक संबंध नहीं है। विधायक का पीए गिन्नी सोढ़ी है, जिस पर 2013 में 302 का मुकदमा दर्ज हुआ था। अदालत ने 2015 में उसे भगोड़ा करार दिया था। वह अब चौबीसों घंटे साए की तरह एमएलए के साथ रहता है।

फरमान सिंह ने आरोप लगाया कि जीरा के साथ हमेशा दस गैंगस्टर रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनके मोगा, तरनतारन व फिरोजपुर जिले के 14 विधानसभा हलकों में शराब के ठेके हैं। जीरा को छाेड़कर किसी भी विधानसभा हलके में उसे कोई परेशानी नहीं आ रही है। मौजूदा समय में उस पर कोई भी अपराधिक मामला दर्ज नहीं है। उसके बेटे पर भी कुलबीर ने गैंगस्टर से हमला करवाया, जिसमें वह बच गया। इस दौरान फरमान द्वारा कुछ फोटो भी मीडिया को दिखाए गए।

उन्होंने कहा कि एमएलए जीरा के विक्की गौंडर व सेखों जैसे अन्य गैंगस्टरों से गहरे संबंध हैं। पैसे की वसूली के लिए इन गैंगस्टरों को भी उसके घर व दफ्तर भेजा गया। पिछले साल तो 15 लाख रुपये देकर जान छुड़वा ली थी, लेकिन इस बार 50 लाख रुपये मांगे जा रहे हैं, जो कि वह देने में असमर्थ है। 50 लाख रुपये मांगने के संबंध में वह मंगलवार को पुलिस को शिकायत देने जा रहे हैं। इसके अलावा को कोर्ट में एमएलए पर मानहानि का मुकदमा भी दायर करेंगे।

उन्होंने कहा कि जीरा अपने मामा के बेटे की शादी में उनसे साढ़े तीन लाख रुपये की शराब ली, जिसका कोई भुगतान अब तक नहीं किया है। इस दौरान गांव भंबालंड़ा के सरपंच गुरप्रीत सिंह ने भी विधायक जीरा पर आरोप लगाए। कहा कि उसकी जान को कुलबीर से खतरा है। पहले भी कुलबीर ने गैंगस्टरों से उस पर हमले करवाए हैं। उसे धमकाया गया कि वह सरपंची का नामाकंन करने जाएगा तो उसे गैंगस्टरों से मरवा दिया जाएगा। ऐसे में एसएचओ तलवंडी की मौजूदगी में नामाकंन पत्र भरे। जिसके बाद वह लगातार चौथी बार सर्वसम्मति से सरपंच बना। हाई कोर्ट ने उसे 25 अप्रैल 2016 को गैंगस्टरों के हमले के बाद उसे सुरक्षा मुहैया करवाई थी। 

विधायक बोले- आरोप बेबुनियाद 

एमएलए कुलबीर सिंह जीरा ने शराब व्यवसायी फरमान सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया और इसे किसी की साजिश करार दिया।

Back to top button