RSS नेता का बड़ा बयान, रेप और नाजायज बच्चों के लिए जिम्मेदार है वैलेंटाइन डे

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संगठन (RSS) नेता इंद्रेश कुमार का कहना है कि पश्चिमी संस्कृति का वैलेंटाइन डे रेप, नाजायज बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए जिम्मेदार है. इंद्रेश कुमार ने RSS स्वयंसेवकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन पर अपने संबोधन में यह बात कही.

RSS नेता का बड़ा बयान, रेप और नाजायज बच्चों के लिए जिम्मेदार है वैलेंटाइन डे
इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत में प्रेम में पवित्रता है, लेकिन पश्चिमी सभ्यता ने ऐसे उत्सवों के जरिये इसका वाणिज्यीकरण कर दिया है. उन्होंने कहा, भारत में प्रेम पवित्र है. यहां प्रेम राधा-कृष्ण, लैला-मजनू और हीर-रांझा की कहानियों के जरिये बयां किया जाता है, लेकिन पश्चिमी संस्कृति में प्रेम का वाणिज्यीकरण है, जिसके कारण वैलेंटाइन डे की शुरुआत हुई और जो अब बलात्कार, नाजायज बच्चों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ती हिंसा के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने कहा, सिर्फ भारत में ही नहीं, पूरा विश्व आज ऐसी समस्याओं का सामना कर रहा है.

खुल गया यादव परिवार का सबसे बड़ा राज़, छोटी बहू अखिलेश यादव के बीच हुआ…सामने आया वीडियो

बता दें कि इंद्रेश कुमार अपने बयानों के लिए अकसर ही सुर्खियों में रहते हैं. इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि जो गोमांस खाने की वकालत करते हैं, वे शैतान की पार्टी से जुड़े हैं. उन्होंने कहा था गाय मानव जीवन के खाद्यान्न का मौलिक अधिकार नहीं, राक्षसी अधिकार है. उन्होंने कहा था कि वेटिकन सिटी और मक्का-मदीना में भी आज तक गाय की कुर्बानी नहीं हुई है.

Back to top button