#Sex Industry “अब वेश्यालयों में भी महिलाओ की जगह लेंगे रोबॉट”

टेक्नॉलजी के मैदान में हो रहे तेज बदलाव ने असंभव को भी संभव बना दिया है। आज कई फील्ड ऐसे हैं, जहां इंसानों की जगह रोबॉट ने ले ली है। एक रिपोर्ट में तो रोबॉट के आने से कई सेक्टरों में नौकरियां छिनने तक की भविष्यवाणी की गई है। ऐसे में सेक्स इंडस्ट्री इससे अछूती रह जाए, यह कल्पना नहीं की जा सकती है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि बहुत ही जल्द यूके में ऐसे वेश्यालय हकीकत का रूप ले सकते हैं, जहां सेक्स रोबॉट होंगे यानी इन जगहों पर वेश्याएं आम इंसान न होकर कोई रोबॉट होगा। वैसे तो इस तरह की कल्पना ब्रिटेन के चैनल 4 के एक ड्रामे में की गई थी। अब वह कल्पना सच होती दिख रही है।

#सेक्स इंडस्ट्री "अब वेश्यालयों में भी महिलाओ की जगह लेंगे रोबॉट"सेक्स रोबॉट वेश्याओं का सही विकल्प

आर्टिफिशल इंटेलिजेंस के मैदान में रिसर्च करने वाले प्रफेसर जॉन डैनर की बात से इसको बल मिलता है। एनयूआई गॉलवे यूनिवर्सिटी के लॉ प्रफेसर जॉन डैनर ने बताया कि सेक्स रोबॉट इंसान वेश्याओं का सही विकल्प हो सकता है।

उन्होंने बताया कि यह सेक्स रोबॉट कई मायने में बेहतर हो सकते हैं। ये कई तरह की सेक्शुअल डिजायर को बेहतरीन ढंग से पूरा कर सकते हैं। ये रोबॉट उन बाधाओं और जटिलताओं से भी मुक्त होंगे, जो आम इंसान में पाई जाती हैं। इसके अलावा क्लाइमेक्स की कमी का भी डर नहीं रहेगा।

उन्होंने बताया, ‘क्लायंट्स के बीच भावनात्मक संबंध विकसित करने के लिए टेक्नॉलजी बेहतर साबित हो सकती है। जिस तरह से आम वेश्याओं को भावनात्मक लगाव का नाटक करना पड़ता है, उनको उसकी जरूरत नहीं पड़ेगी।’

डैनर ने बताया कि इससे यौन संक्रामक बीमारियों जैसे एड्स के फैलने का भी खतरा कम हो जाएगा। इसके अलावा इस धंधे को पूरी तरह कानूनी रूप से चलाए जाने पर सेक्शुअल स्लेवरी और ट्रैफिकिंग से भी छुटकारा मिल सकता है क्योंकि रोबॉट की सेवा आम वेश्याओं के मुकाबले काफी सस्ती होगी।

बहुत से लोगों का दावा है कि उनको एक इंसान की बजाय रोबॉट से सेक्स करके ज्यादा खुशी होगी। इसे देखते हुए ऐसा लगता है कि अगले दशक में इंसान और रोबॉट के बीच सेक्स संबंध आम बात बन जाएगी।

Back to top button