लड़की ने नहीं माना प्रपोजल तो लड़के का फिर गया दिगाम और कर दी ये शर्मनाक हरकत

वेलेंटाइन वीक को प्यार का सीजन माना जाता है, लेकिन इस प्यार से सीजन में एक सिरफिरे ने लड़की के साथ शर्मनाक हरकत कर दी। महीने भर से एक नाबालिग छात्रा से रास्ते में छेड़छाड़ कर रहे एक मनचले ने शुक्रवार को हद ही कर दी।

लड़की ने नहीं माना प्रपोजल तो लड़के का फिर गया दिगाम और कर दी ये शर्मनाक हरकतपहले तो डरा-धमकाकर छात्रा का अपहरण किया और फिर उसके सामने प्यार का इजहार करने लगा। छात्रा ने प्रेम प्रस्ताव ठुकराया तो दोनों में हाथापाई हो गई। छात्रा किसी तरह उसके चंगुल से छूटकर स्कूल आ गई। उसने शिक्षकों को आपबीती बताई। शिकायत पर हरकत में आई पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त बाइक सीज कर दी है जबकि आरोपी चकमा देकर भाग निकला।

एक मनचला निजी स्कूल की एक नाबालिग छात्रा को पिछले एक महीने से छेड़ रहा था। कुछ दिनों पहले भी उसने स्कूल जाती छात्रा को रोका था और प्रेम प्रस्ताव ठुकराने पर हाथापाई की थी। छात्रा को रोकने, अभद्रता करने का सिलसिला चल रहा ही रहा था। 

छात्रा ने विरोध किया तो छात्रा को पीट दिया

शुक्रवार को छात्रा स्कूल जा रही थी। मनचले ने रास्ते में उसको रोककर स्कूल बैग छीन लिया। फिर उसे डरा-धमकाकर जबरन बाइक में बैठाया और उल्का देवी मंदिर की ओर सात किलोमीटर दूर ले गया। वहां जाकर उसने छात्रा के सामने प्रेम प्रस्ताव रखा। छात्रा ने विरोध किया तो उसने छात्रा को पीट दिया।

छात्रा किसी तरह आरोपी के चंगुल से छूटकर स्कूल पहुंची। स्कूल प्रबंधन ने छात्रा के अभिभावकों के साथ ही पुलिस को भी सूचित किया। शिकायत पर हरकत में आई पुलिस ने आरोपी की घेराबंदी कर दी। इस बीच आरोपी पल्सर बाइक स्कूल के पास छोड़कर निकल भागा।

पुलिस ने उसका पीछा किया, लेकिन हाथ नहीं आया। पीड़ित छात्रा अपने पिता को लेकर कोतवाली पहुंची और आरोपी के खिलाफ तहरीर दी। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। 

छेड़छाड़ पर 100, 1098 डायल करें 

सीओ सिटी शेखर सुयाल का कहना है कि छेड़छाड़ की घटना होने पर शर्म या झिझक से बच्चियां अभिभावकों या पुलिस को नहीं बतातीं इससे शोहदों के हौसले बुलंद होते हैं।

ऐसी घटना होने पर बिना झिझके और बिना डरे विरोध दर्ज कराने के लिए आगे आना चाहिए।

वे पुलिस कंट्रोल रूम के 100 नंबर या फिर हेल्पलाइन के 1098 नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं। इन पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी। शिकायतकर्ताओं का नाम, पता भी गोपनीय रखा जाएगा।

 
 
Back to top button