वीडियो : मौत के तीन साल बाद कब्र से खुद निकल आई महिला, सच्चाई जानकर हो जाओगे पागल…

आज की वैज्ञानिक दुनिया में भी कुछ ऐसी बाते सुनने और देखने को मिल जाती हैं जो सभी लोगों को हैरान कर रही हैं और उसपर यकीन नही होता कि कुछ ऐसा भी हो सकता है . लोग ऐसी बातों को सुनकर एकदम आश्चर्य में पड़ जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही खबर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में यकीन नही करना बहुत मुश्किल है लेकिन इसकी तस्वीरे सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है..

वीडियो : मौत के तीन साल बाद कब्र से खुद निकल आई महिला, इसकी सच्चाई जानकर रह जायेंगे हैरान...मौजूदा खबर अनुसार बता दें कि सोशल मीडिया पर खबर फैलाई जा रही है कि एक महिला अपनी मौत के तीन साल बाद अचानक खुद सी उस कब्र से बाहर निकल आई. इस महिला की मौत अप्रैल 2014 में हो गई थी, जिसके बाद उसे ज़मीन में दफना दिया गया था. लेकिन अब खबर यह फैलाई जा रही है कि ये महिला तीन साल बाद खुद-ब-खुद अपनी कब्र से बाहर निकल आई. इस महिला की चमड़ी गल चुकी है और न ही इसकी नाक बची है और न ही शरीर पर मांस.

गौरतलब है कि वैज्ञानिक दृष्टि से देखा जाए इस बात पर यकीन करना लगभग नामुमकिन था. हालांकि यह सच है कि यह वही महिला है जिसकी मौत तीन साल पहले हो गई थी लेकिन यह बात झूठ है कि महिला खुद अपनी कब्र से बाहर निकल आई है. यह मामला इंडोनेशिया का है और यहां के जिस इलाके की ये घटना है वहां की प्रथा और वहां रहने वाले लोगों का भरोसा इस खबर का समर्थन करती है.

बता दें कि कुछ स्थानीय अंग्रेजी वेबसाइट ने इस मामले की ख़बर को प्रमुखता से जगह दी है. लेकिन जब हमने इस पूरे मामले की जाँच पड़ताल की तब सच कुछ और ही निकल कर आया. यहां दक्षिण सुलावेसी द्वीप के ताना तोराजा इलाके में रहने वाले लोगों के बीच मान्यता है कि मौत क्षणिक नहीं बल्कि एक लंबी प्रक्रिया है. इंडोनेशिया के लोग अपने पूर्वजों का पिंड दान बहुत ही निराले तरीके से करते है.

देखिये वीडियो !!

बताते चलें कि इंडोनेशिया के इस इलाके के रहने वाले लोग भी अपने पूर्वजों के शव को कब्र से बाहर निकालते हैं, उसे नए कपड़े पहनाते हैं, पूजा-अर्चना करते हैं और वापस कब्र में दफना देते हैं. इस महिला के मामले में भी ऐसा ही हुआ. इस महिला के शव को भी इस प्रथा के तहत उसके परिजनों ने खुद उसकी कब्र से बाहर निकाला और उसे नए कपड़े पहना कर, पूजा-अर्चना कर वापस कब्र में दफना दिया.

 

Back to top button