विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रुकवाया उपासना स्थल का निर्माण कार्य

वाराणसी में सिगरा थाना अंतर्गत इंग्लिशिया लाइन स्थित उपासना स्थल के निर्माण कार्य को गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से जुड़े लोगों ने रुकवा दिया। मामला तूल पकड़ता इससे पहले ही सिगरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को समझाबुझाकर शांत कराया। तय किया गया कि दोनों पक्षों को आमने-सामने बैठा कर बातचीत के माध्यम से मसले का हल निकाला जाएगा।विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रुकवाया उपासना स्थल का निर्माण कार्य

इसके साथ ही ऐहतियातन मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। इंग्लिशिया लाइन स्थित उपासना स्थल पर जारी निर्माण कार्य का विरोध करने पहुंचे लोगों का कहना था कि पोखरे को पाटा गया है। इसके बाद निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसकी जांच कराई जानी चाहिए। वहीं, निर्माण कार्य करा रहे लोगों का कहना था कि उपासना स्थल पुराना है ऊपरी हिस्से का जीर्णोद्धार कराया जा रहा है।

इस संबंध में सिगरा इंस्पेक्टर ने बताया कि निर्माण कार्य पर रोक लगाने को लेकर अदालत या प्रशासन का आदेश नहीं है। विरोध को देखते हुए फिलहाल निर्माण कार्य रुकवा दिया गया है। दोनों पक्षों की बातचीत में मसले का समाधान कराया जाएगा। 

Back to top button