विवेक सुहाग के साथ शादी के बंधन में 8 फेरे लेकर बंध गईं बबीता फोगाट

दंगल गर्ल बबीता फोगाट रविवार देर शाम 8 फेरे लेकर भारत केसरी पहलवान विवेक सुहाग के साथ शादी के बंधन में बंध गईं. दिलचस्प बात यह है कि दोनों ने 7 फेरों की बजाय 8 फेरे लेकर ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का संदेश दिया. जानकारी के मुताबिक इस शादी समारोह में परिवार के अलावा कई विदेशी पहलवान भी मेहमान के रूप में शामिल हुए.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक बलाली गांव में हुई ये शादी बिना दान-दहेज और साधारण रीति-रिवाज तथा तमाम हिंदू रस्मों के साथ संपन्न हुई.

रविवार को हुई यह शादी बेहद साधारण तरीके से हुई. इस शादी में सिर्फ 21 बाराती ही शामिल हुए. हालांकि, आज यानी दो दिसंबर को दोनों पक्षों की ओर से दिल्ली में एक कार्यक्रम रखा गया है.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों के अलावा मुख्यमंत्री मनोहर लाल सहित अनेक नेताओं, देश और विदेश के पहलवानों के आने की उम्मीद है.

बता दें कि करीब 5 साल से चरखी दादरी जिले के गांव बलाली निवासी बबीता फोगाट और पश्चिमी दिल्ली में रहने वाले नजफगढ़ के विवेक सुहाग के बीच दोस्ती थी.

बताया जाता है कि दोनों की मुलाकात दिल्ली के ताज होटल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हुई थी. उनकी यह मुलाकात प्यार में बदल गई.

Back to top button