विवेक तिवारी हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल, सिपाही प्रशांत ने ऐसे मारी थी गोली

प्रदेश सरकार को कठघरे में खड़ा करने वाले लखनऊ के विवेक तिवारी हत्याकांड में स्पेशल इन्वेटिगेशन टीम (एसआइटी) ने अपनी रिपोर्ट दाखिल कर दी है।

लखनऊ के बेहद चर्चित विवेक तिवारी हत्याकांड में आज चार्जशीट सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी गई। चार्जशीट में सिपाही प्रशांत कुमार को हत्या का दोषी माना गया है। सह आरोपी सिपाही संदीप के खिलाफ मारपीट की धारा में चार्जशीट दाखिल की गई है। जांच में सामने आया है कि सिपाही प्रशांत चौधरी को मालूम था कि गोली चलाने का अंजाम क्या हो सकता है। यह भी साफ हुआ कि विवेक तिवारी कार भगाने की कोशिश भी करता तो प्रशांत की जान को कोई खतरा नहीं था। फॉरेंसिक सबूतों से यह बात साबित हुई है।

इंस्पेक्टर महानगर, विकास पाण्डेय ने चार्जशीट दाखिल की है। इससे पहले एसआईटी प्रमुख आईजी लखनऊ सुजीत पाण्डेय ने एडीजी लखनऊ को एसआईटी रिपोर्ट सौंप दी। इस जांच के मुताबिक वारदात के समय विवेक तिवारी की गाड़ी चल रही थी। जांच में सामने आया कि विवेक की गाड़ी से सिपाही प्रशांत और संदीप की जान खतरे में नहीं थी। इन हालातों में सीधे निशाना लेकर विवेक पर गोली चलाना फायरिंग की ट्रेनिंग के खिलाफ माना गया है। वहीं जांच में एयर बैग खुले होने से साबित हुआ गाड़ी चल रही थी।

यूपी: अनुपूरक बजट में जेवर, अयोध्या में एयरपोर्ट निर्माण के लिए 500 करोड़ रु. की मांग

इस मामले में गठित एसआईटी ने कल अपनी रिपोर्ट सौंप दी। रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत चौधरी पर 302 और संदीप के खिलाफ 323 के तहत मुकदमा दायर किया जाएगा। इस मामले की जांच में एसआईटी ने प्रशांत चौधरी की आत्मरक्षा में गोली चलाने की थ्योरी को भी खारिज कर दिया। विवेचक ने इस पूरे घटनाक्रम में प्रशांत चौधरी को मुख्य आरोपी बताते हुए इरादतन गोली चलाने की पुष्टि की है। इस प्रकरण में संदीप कुमार की सिर्फ मौके पर मौजूदगी साबित हुई।

Back to top button