विवादित बयानो पर फसे पांड्या-राहुल क्या 2019 IPL में आएंगे नजर?

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और शीर्षक्रम के बल्लेबाज केएल राहुल को हाल ही में कॉफी विद करण शो में आपत्तिजनक बयान देने के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इन बयानों और आलोचनाओं के चलते दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से निलंबित करके भारत भेज दिया गया।विवादित बयानो पर फसे पांड्या-राहुल क्या 2019 IPL में आएंगे नजर?

इन दोनों खिलाड़ियों को न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वन-डे सीरीज से निलंबित किया गया बल्कि न्यूजीलैंड दौरे से भी बाहर किया गया है, जहां टीम इंडिया को पांच मैचों की वन-डे सीरीज और तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है।

2019 आईपीएल भी 23 मार्च से होना है। हार्दिक पांड्या और केएल राहुल अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी के महत्वपूर्ण सदस्य हैं। पांड्या आईपीएल में मुंबई की तरफ से खेलते हैं जबकि राहुल पंजाब का हिस्सा हैं। इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक फ्रेंचाइजी के वरिष्ठ कार्यकारी ने कहा कि वह दोनों खिलाड़ियों के शो में दिए बयानों से सहमत नहीं हैं।

उन्होंने साथ ही कहा कि फ्रेंचाइजी दोनों खिलाड़ियों को बाहर करने की स्थिति में नहीं हैं। फ्रेंचाइजी भी चाहती हैं कि बीसीसीआई दोनों खिलाड़ियों पर फरवरी के तीसरे सप्ताह से पहले कोई फैसला ले, ताकि वह आईपीएल से पहले ट्रेनिंग की शुरुआत कर सके।

वरिष्ठ कार्यकारी ने कहा, ‘राहुल-पांड्या ने जो बयान दिया, हम उसका समर्थन नहीं करते। हमारा प्रबंधन स्पष्ट है कि खिलाड़ी को हमारी जर्सी पहनने से पहले अपना बर्ताव सुधारना होता है। आप उनके बर्ताव में बड़ा फर्क देखेंगे। इस मामले में हमारे प्रबंधन ने गहराई से विचार किया है। इस पूरे एपिसोड से जहां टीम मालिक नाराज हैं, वही प्रबंधन का मानना है कि वह भावनात्मक फैसला नहीं लेना चाहते।’

फ्रेंचाइजी को भी लगता है कि दोनों खिलाड़ियों का पद राष्ट्रीय टीम की अनुबंध श्रेणी में घटा देना चाहिए। हालांकि, फ्रेंचाइजी ने भारतीय बोर्ड से सुनिश्चित करने को कहा है कि हार्दिक पांड्या और केएल राहुल आगामी आईपीएल सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे?

Back to top button