विराट कोहली ने कहा-टी-20 विश्व कप से पहले टीम पहले बल्लेबाजी कर खुद को आजमाती रहेगी…

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे मैच में हार के बाद कहा कि यह उनकी टीम के लिए सबक की तरह है। उन्होंने कहा कि टी-20 विश्व कप से पहले टीम पहले बल्लेबाजी कर खुद को आजमाती रहेगी। साउथ अफ्रीका से मिली बार के बाद विराट कोहली ने कहा कि हम इसी तरह का मुकाबला चाहते थे।

टी-20 विश्व कप से पहले हम इस तरह के मुश्किल मैच खेलना चाहते हैं। विराट कोहली ने कहा है कि हम टी-20 विश्व कप में जाने से पहले, पहले बल्लेबाजी करने के तरीके को आजमाते रहना चाहेंगे। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा, “मेहमान टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। पहले हाफ में पिच उनकी गेंदबाजी को काफी रास आई।”

टीम को परखना चाहते हैं- विराट

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी। उन्होंने कहा भी था कि वह विश्व कप से पहले वह हर हालात में टीम को परखना चाहते हैं। कोहली ने कहा कि टी-20 क्रिकेट में रनों का पीछा करना अपेक्षाकृत आसान होता है। अन्य प्रारूपों में आपको साझेदारी बनाने के लिए लंबे समय तक खेलना होता है। यहां 40-50 रनों की साङोदारी बहुत उपयोगी होती है और विपक्षी टीम से मैच खींचने के लिए काफी होती है।

टीम संयोजन पर विराट कोहली ने कहा कि वह इसे जल्द ही सुधारना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि इस समय घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि हम अनजान खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और इसी वजह से वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रहे हैं। कोहली ने टीम के खिलाड़ियों पर कहा कि हमें यह भी समझना होगा कि यह एक युवा टीम है। आज हमने नौ विकेट खो दिए। बड़े टूर्नामेंटों में हम इस कमी को जल्द से जल्द दूर करना चाहेंगे।

Back to top button