विमान यात्रा से पहले इन बातों का रखें ख्याल

अगर आप पहली बार विमान यात्रा करने जा रहे है तो ऐसे में आप हर चीज के लिए एक्साइटेट होंगे, लेकिन पहली बार विमान यात्रा करने से पहले आप इन बातों का जरूर ख्याल रखे. जिनसे आप सेफ रहेंगे और आपकी यात्रा भी अच्छे से हो जाएगी.विमान यात्रा से पहले इन बातों का रखें ख्याल

फ्लाइट में चढ़ने से पहले आपको ज्‍यादा से ज्‍यादा पानी पीना चाहिए, अगर आप एल्‍कोहल, टी या कॉफी का शोक रखते है तो इसकी मात्रा को ना के बराबर रखें. ऐसा करेंगे तो आपके लिए बेहतर होगा. साथ ही ध्यान रहे कि फ्लाइट में हमेशा आपको आरामदायक कपड़े पहनकर जाना चाहिए, क्योकि ज्‍यादा टाइट कपड़े पहनने से फ्लाइट में आपको समस्‍या का सामना करना पड़ सकता है, अगर आप चाहे तो त्वचा की सेफ्टी के लिए त्वचा पर मॉश्चराइज़र भी लगा सकते है, इससे आपकी स्किन में नमी बनी रहेगी.

फ्लाइट से पहली बार सफर कर रहे हैं तो सीट पर बैठने के दौरान अपने पैरों और हाथों को स्‍ट्रेच करते रहें. साथ ही आप फ्लाइट में बैठने के बाद जो भी एनाउंसमेंट हो उसे ध्‍यान से सुने ये आपकी सेफ्टी के लिए ठीक रहेगा. क्योकि टेकऑफ और प्‍लेन लैं‍डिंग के दौरान कई जरुरी बातें बताई जाती हैं जो आपके लिए जरुरी है.

Back to top button