दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना से जुड़ी ‘इस’ बात पर आज तक खुद को माफ नहीं कर पाए बिग बी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद उनके दोस्त अमिताभ बच्चन ने विनोद खन्ना को लेकर अपनी फीलिंग्स शेयर की है। दरअसल, बिग बी ने अपने ब्लॉग पर विनोद खन्ना को लेकर लिखा, एक हैंडसम और जवान शख्स जो मेरी तरफ देखकर एक प्यारी मुस्कान दे रहा था।

 विनोद खन्ना से जुड़ी 'इस' बात पर आज तक खुद को माफ नहीं कर पाए बिग बी

मैंने उन्हें पहली बार अजन्ता आर्ट्स के ऑफिस में देखा, जहां मैं काम मांगने के लिए गया था। वो उस समय ‘मन का मीत’ में काम कर रहे थे और मैं उस समय कहीं भी, किसी भी तरह के रोल के लिए घूमता फिर रहा था। 

बिग बी ने आगे लिखा कि कुछ समय बाद हम फिर उसी परिसर में मिले। उसके बाद दोनों ने दत्त साहब की फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ में एक साथ काम किया। बिग बी ने आगे ये भी बताया कि थापा साहब, अली राजा, सुखदेव से उस दौरान उन्होंने काफी कुछ सीखा। उन्होंने उनसे सीखा कि इस इंडस्ट्री में कैसे काम होता है। 

जब रेस्त्रां में एक से लड़ गए विनोद खन्ना

अमिताभ ने एक और वाक्यां शेयर किया, उन्होंने लिखा कि एक बार किसी ने रेस्त्रां में गलत बात कह दी थी, जिसके बाद विनोद खन्ना उनसे भिड़ गए और उनके बाजू पर चाकू लग गया, लेकिन फिर भी वो जीते। 

बिग बी ने आगे लिखा कि उनकी और विनोद खन्ना की जबरदस्त केमेस्ट्री थी। दोनों एक साथ लंच करते थे और मेकअप रूम में हंसी मजाक करते थे। बिग बी ने एक वाक्यां का जिक्र करते हुए बताया, विनोद खन्ना और मैं फिल्म की शूटिंग कर रहे थे और उस सीन में मुझे विनोद खन्ना की ओर शीशे के टुकड़े फेंकने थे, मैंने जैसे ही उनकी तरफ वो शीशे के टुकड़े फैंके, वो गलती से उनकी ठुड्डी पर लग गए और उन्हें गेहरी चोट लग गई।

उनके मुंह से खून आने लगा और मैं उन्हें जल्दी से डॉक्टर के पास लेकर गया, उनके चेहरे पर टांके लगवाए और उन्हें घर लेकर गया। मैं बार-बार उनसे मांफी मांगता रहा। मैं इस गलती को आज तक नहीं भूल पाया हूं। 

बिग बी ने आगे विनोद खन्ना की पर्सनैलिटी के बारे में बता हुए लिखा कि विनोद एक ऐसे शख्स थे, जिन्हें देखकर सब अट्रैक्ट हो जाते थे। उनकी हंसी, उनका बेफिक्रा अंदाज तो पूछिए मत। उन्हें कोई भी डिस्टर्ब नहीं कर सकता था।

यह भी पढ़े: बाहुबली 2 पर KRK का निशाना, प्रभास-राणा को बताया कार्टून

बिग बी ने विनोद खन्ना के उन दिनों के बारे में भी लिखा, जब वो अभिनय छोड़कर ओशो के शिष्य बन गए थे। बिग बी लिखते हैं कि इस मूवमेंट में विनोद खन्ना को बड़ा यकीन था। एक बार अमेरिका में मुलाकात के दौरान विनोद खन्ना ने बिग बी को बताया कि इस मूवमेंट का उनके लिए और दुनिया के लिए क्या मतलब है। 

और 48 साल का साथ छूट गया…

जिस तरह के रास्ते पर विनोद खन्ना चले थे, वैसा कोई नहीं कर सकता। भीड़ में सबसे अलग होते थे विनोद। उनकी मौजूदगी जैसे होती थी वैसे किसी की नहीं हो सकती।

Back to top button