विधायकों से सीएम योगी ने कहा- बिना दबाव में काम करें

उत्तर प्रदेश विधान सभा के नए सदस्यों के लिए बुधवार को प्रबोधन कार्यक्रम का आयोजन तिलक हाल में किया गया है। विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने विधानसभा के तिलक हॉल में प्रबोधन कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इसके बाद सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कार्यक्रम में उपस्थित राज्‍यपाल और विधायकों का स्‍वागत किया। कार्यक्रम में पहली बार चुनकर आए विधायकों को  प्रशिक्षण दिया जाएगा।  

इस दौरान सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि:- – नए और पूराने विधायकों का स्‍वागत है – बिना दबाव में काम करें विधायक – पहली क्‍लास शत-प्रतिशत सफल हुई  – लोकतंत्र में समय बाध्‍यता अति महत्‍वपूण है – यूपी के लिए हमें बहुत काम करना है – यूपी में बहुत संभावनाएं हैं  – अगर हम जवाब देह नहीं होंगे तो जनता दुबारा मौका नही देगी  – अपने आप को निखाने के लिए सदन एक बड़ा मंच है – संसदीय लोकतंत्र में कोई विधायका को नकार नही सकता है  – यूपी विधानसभा देश के लोकतंत्र की सबसे बड़ी संस्था है – हमारा आचरण अगर बेहतर होगा तो यूपी की तस्वीर बदल जाएगी – अगर किसी विधायक के क्षेत्र में कोई घटना रात को 12 बजे भी होती तो वहां पर भले DM, Sp ना जाए पर आप जरुर जाएंगे – सदन लोकतंत्र की आधारशिला है – जाति, मजहब और धर्म से ऊपर उठकर हमे काम करना होगा – लोकतंत्र में विधायिका जवाब दें इससे पहले विधानसभा अध्‍यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने अपने संबोधन में कहा कि हम सबके लिए बड़ा दिन है कि विधान सभा की कार्यवाही से पहले नियमावली और कार्यो को लेकर यहाँ 2 दिन चर्चा करेंगे।

यह भी पढ़े: रामगोपाल यादव का वक्‍त अब खत्‍म हो गया: शिवपाल यादव

सबसे बड़े राज्य की विधानसभा से पहली बार आप सभी चुनकर आए हैं। हमारा सौभाग्य है कि अभी अभी चुनाव सम्पन्न हुए है और हमें राष्ट्र को समर्पित होने वाले मुख्‍यमंत्री आदित्यनाथ योगी हमारा प्रतिनिधित्व कर रहे है। उत्तर प्रदेश की विधान सभा में जब हम कुछ दिनों के बाद प्रवेश करेंगे तब प्रश्‍नकाल से लेकर विधि बनाने कानून बनाने से लेकर बजट पेश करने से लेकर सभी कार्य करेंगे। इसके पहले कुछ जानकारियों जरूरी है। ये कार्यक्रम सीखने का है जिसके लिए अभिभावक जरूरी है जिसके लिए गणमान्य उपस्थित है।  बतात चले कि 17वीं विधानसभा में चुन कर आए 238 से अधिक नए सदस्यों को सदन के नियमों और कार्यों की जानकारी देने के लिए दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। साथ ही पहली बार प्रबोधन कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन का बुलाया गया है।

Back to top button