विधानसभा चुनाव में शराब के बदले वोट खरीदने की तैयारी

राजधानी में विधानसभा चुनाव में शराब के बदले वोट खरीदने की तैयारी चल रही थी। इसके लिए अंबाला से अवैध शराब का जखीरा भी मंगाया गया था। इससे पहले कि शराब लोगों तक पहुंच पाता एसटीएफ व राजधानी पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार रात में अवैध शराब की 631 पेटी के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।विधानसभा चुनाव में शराब के बदले वोट खरीदने की तैयारीसआदतगंज, ठाकुरगंज व एसटीएफ की टीम ने ¨रग रोड पुलिस चौकी के पास से दबिश देकर शराब बरामद की है। एसओ सआदतगंज समर बहादुर के मुताबिक संयुक्त टीम ने ¨रग रोड चौकी के पीछे खाली प्लाट में मंगलवार रात करीब 10 बजे छापेमारी की गई। इस दौरान कैराना शामली निवासी मोहसिन, बेगुसराय बिहार निवासी नट्टू, सुप्पाराव, बाजारखाला निवासी राजेंद्र गुप्ता और सेक्टर 22 इंदिरानगर निवासी वीरेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया गया।

पानी की टंकी का किया बहाना

पुलिस के मुताबिक मौके पर एक ट्रक खड़ी थी। आरोपियों से जब ट्रक में रखे सामान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वाहन में पानी की टंकी लदी है। हालांकि जब पुलिस ने तलाशी ली तो ट्रक में शराब की पेटी मिली। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने तस्करी की बात स्वीकार की।

महज दिखावा साबित हुई चेकिंग

गिरफ्तार आरोपी मोहसिन व नट्टू ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह अंबाला से अवैध शराब ट्रक में लादकर राजधानी लाए थे। दोनों राजेंद्र व वीरेंद्र को यहां शराब सप्लाई करते थे। पुलिस के मुताबिक राजेंद्र व वीरेंद्र शराब की खेप राजधानी में अलग-अलग स्थानों पर बेचने वाले थे।

कई सफेदपोश राडार पर

अव ध शराब का खेप बरामद करने के बाद एसटीएफ व पुलिस की टीम आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि चुनाव में जाम परोसने के लिए कुछ लोगों ने शराब की तस्करी करवाई है। इसमें संलिप्त लोगों के बारे में पड़ताल की जा रही है। कुछ सफेदपोशों के भी तस्करी में शामिल होने की बात प्रकाश में आ रही है। पुलिस विधानसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की भूमिका की जांच भी कर रही है।

यह हुआ बरामद

पुलिस ने एक ट्रक, विभिन्न ब्रांड के 631 पेटी शराब, एक फर्जी बिल्टी, एक एक्टिवा, तीन मोबाइल फोन व 12 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ ठगी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस गिरोह में शामिल अन्य लोगों के बारे में छानबीन की जा रही है। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों में चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए कुछ लोगों ने बड़ी मात्रा में अवैध शराब का खेप मंगाया है। पुलिस टीम इस बारे में जांच कर रही है।

Back to top button