वाहन चैकिंग के दौरान युवक से मिले 5.51 लाख रुपए, पुलिस ने किए जब्त

जबलपुर .ओमती पुलिस मंगलवार दोपहर उस समय भौचक्की रह गई, जब बिना नंबर की बाइक में सवार एक युवक की तलाशी में 5 लाख 51 हजार रुपए मिले। पुलिस ने जब युवक से पूछताछ की तो वह रुपयों के बारे में भ्रामक जानकारी देता रहा। इसके बाद पुलिस ने रुपए जब्त कर प्रकरण आयकर विभाग को भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह घंटाघर चौक पर वाहन चैकिंग चल रही थी। पुलिस ने ओमती की तरफ से िबना नंबर की बाइक में आ रहे एक युवक को रोका।

– बाइक के पीछे एक युवक और बैठा हुआ था। युवक की बाइक में टंगे थैले को देखा गया तो उसमें 5 लाख 51 हजार रुपए मिले। पूछताछ में युवक ने अपना नाम शमीम खान निवासी रजा चौक बताया। पुलिस ने जब रुपयों के बारे में युवक से पूछा तो उसने बताया कि वह कबाड़ी का काम करता है।

– वह बैंक से रुपए निकालकर ला रहा है। जब पुलिस ने बैंक की पर्ची बताने के लिए कहा तो वह बैंक की पर्ची पेश नहीं कर पाया। कुछ देर बाद युवक कहने लगा कि वह रद्दी चौकी स्थित एक कबाड़खाने में काम करता है।

– कबाड़खाने की वसूली के रुपए हैं। लगभग एक घंटे चली पूछताछ के दौरान युवक रुपयों के बारे में संतोषजनक जानकारी नहीं दे पाया। पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 102 के तहत रुपयों को जब्त कर आयकर विभाग को प्रकरण भेज दिया है।

ये भी पढ़ें: यूपी में फिल्मो को बढ़ावा देने के लिये योगी सरकार ने उठाया बड़ा ये कदम

हवाला से जुड़ सकते हैं तार

 शहर में लंबे समय से हवाला कारोबार चलने की खबर मिल रही है। सूत्रों का कहना है कि युवक रुपयों के बारे में सही जानकारी नहीं दे रहा है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि रुपए हवाला कारोबार के भी हो सकते हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रकरण को आयकर विभाग को सौंप दिया गया है।

Back to top button