वास्तु शास्त्रः शाम के समय भूलकर भी ना करें ये काम, कम होगा कर्जा

वास्तु शास्त्र में आर्थिक स्थिति को मजबूत और धन-संपत्ति बढ़ाने के लिए कुछ अचूक बातें बताई गई हैं। इसके साथ ही इस शास्त्र में किसी विशेष समय कुछ चीजें करने से भी मनाही की गई है। जिससे आपके ऊपर कर्जा नहीं बढ़ता और घर में लक्ष्मी जी का वास होता है। आइए जानते हैं कि कर्जे से बचने के लिए किन चीजों को शाम के समय नहीं करना चाहिए।वास्तु शास्त्रः शाम के समय भूलकर भी ना करें ये काम, कम होगा कर्जा

1. लक्ष्मी माता को घर में साफ-सफाई बहुत पसंद है। लेकिन याद रखें कि शाम के समय घर में साफ-सफाई या झाडू नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से घर पर दरिद्रता और कर्ज का भार चढ़ता है।

2. शाम के समय सोने के लिए वास्तु शास्त्र में सख्त मनाही की गई है। इस आदत से आपके घर में गरीबी बढ़ती है और आपको कर्जा लेने की नौबत आ सकती है। सोने की जगह शाम को पूजा-पाठ करें।

3. पूजा-पाठ या अन्य किसी काम के लिए शाम के समय तुलसी के पत्ते नहीं तोड़ने चाहिए। इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है।

4. शाम के समय किसी से पैसे ना तो उधार लेने चाहिए और ना किसी को पैसे उधार देने चाहिए। इससे आप पर कर्जा बढ़ता है और पैसे का प्रवाह बाहर की तरफ होता है।

5. घर की दीवारों और कोनों में गंदगी नहीं होनी चाहिए। इसलिए नियमित घर की साफ सफाई करते रहें।

Back to top button