IPL10: वार्नर के धमाकेदार शतक से टूटे विराट और सहवाग के रिकॉर्ड

आईपीएल के दसवें संस्करण का दूसरा शतक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने जड़ा। वार्नर ने 59 गेंद में 126 रन बनाए। जिसमें 10 चौके और 8 छक्के शामिल थे। इससे पहले इस सीजन दिल्ली के संजू सैमसन आईपीएल के अकेले शतनकवीर थे। उनके इस शतक की बदौलत हैदराबाद एक बार फिर(इस सीजन घर पर अविजित)  अपने घर में जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। अपनी इस एक पारी की बदौलत वार्नर ने आईपीएल के कई रिकॉर्ड अपने नाम किए जिनमें से एक रिकॉर्ड विराट कोहली और एक नजफगढ़ के नवाब वीरेंद्र सहवाग के नाम दर्ज था। 

वार्नर के धमाकेदार शतक

डेविड वार्नर ने कोलकाता के खिलाफ 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल में बनाया गया सबसे तेज अर्धशतक है। आईपीएल के दसवें सीजन का यह दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है। इस सीजन का तेज अर्धशतक केकेआर के क्रिस लिन के नाम दर्ज है। लिन ने गुजरात लॉयंस के खिलाफ 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था।डेविड वार्नर ने 43 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। आईपीएल में किसी भी कप्तान द्वारा बनाया गया यह सबसे तेज शतक है। इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम दर्ज था। विराट ने पिछले सीजन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बैंगलोर में 47 गेंद में अपना शतक पूरा किया था। 
 किसी भी कप्तान के लिए आईपीएल में सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग के नाम दर्ज था। सहवाग ने साल 2011 में दिल्ली डेयर डेविल्स की ओर से डेक्केन चार्जर्स के खिलाफ 119 रन बनाए थे। लेकिन अब 126 रनों के साथ यह रिकॉर्ड डेविड वार्नर के नाम दर्ज हो गया है।
 आईपीएल मैचों के दौरान हैदराबाद में वार्नर ने 1123 रन बनाए हैं। आईपीएल में किसी एक मैदान पर 1 हजार या उससे ज्यादा रन बनाने वाले नवें खिलाड़ी बन गए हैं। लेकिन वार्नर इन सभी नौ बल्लेबाजों में सबसे आगे हैं क्योंकि हैदराबाद में उनका औसत 70.18 है  
Back to top button