वर्ल्ड कप से 12 दिन पहले टीम इंडिया के लिए ये बड़ी खुशखबरी, अब ये खिलाड़ी हो गए फिट

वर्ल्ड कप से 12 दिन पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. हाल ही में खेले गए आईपीएल 12 में चोटिल हुए केदार जाधव अब फिट हो गए हैं और वह टीम इंडिया के साथ 22 मई को लंदन की उड़ान भरेंगे.

चोट के कारण जाधव का वर्ल्ड कप में खेलना संदिग्ध माना जा रहा था. लेकिन, अब वह पूरी तरह फिट हो चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक केदार जाधव ने गुरुवार 16 मई को एक फिटनेस टेस्ट दिया था और खबर है कि उन्होंने इस टेस्ट को पास कर लिया है.

टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने बीसीसीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपी है और इस रिपोर्ट में केदार जाधव को फिट घोषित कर दिया गया है. बता दें कि आईपीएल 2019 के एक मैच के दौरान केदार जाधव चोटिल हो गए थे. फील्डिंग के दौरान उनके कंधे पर चोट आई थी. चोट के बाद वह आईपीएल 2019 से बाहर हो गए थे. वहीं उनके वर्ल्ड कप 2019 से भी बाहर होने का संकट भी बन गया था. 

अब केदार जाधव फिट हो चुके हैं और भारतीय टीम के साथ वर्ल्ड कप खेलने इंग्लैंड जाएंगे. भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2019 के लिए 22 मई को रवाना होगी.

केदार जाधव वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. केदार जाधव नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हैं और छठे गेंदबाज की कमी भी पूरी करते हैं. उनका छठे गेंदबाज के तौर पर रिकॉर्ड भी शानदार है.

केदार जाधव दुनिया के सबसे उपयोगी क्रिकेटरों की लिस्ट में टॉप पर हैं. उनके खलते हुए टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 80.39 है, जो दुनिया में किसी भी क्रिकेटर का टीम में सर्वश्रेष्ठ योगदान है. केदार जाधव के बाद इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर एंडी रॉबर्ट्स, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स और वेस्टइंडीज के एक और पूर्व क्रिकेटर लैरी गोम्स के नाम आते हैं.

केदार जाधव ने न सिर्फ बल्ले से टीम इंडिया के लिए निचले क्रम में कई उपयोगी पारियां खेली है, बल्कि जब भारत को बीच के ओवरों में कई नाजुक मौकों पर विकेट की तलाश थी तब इन्होंने ही टीम को सफलता दिलाई हैं.

केदार जाधव ने 59 वनडे मैचों में 43.48 की औसत से 1145 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं. जाधव ने 59 वनडे मैचों में 5.15 की इकॉनमी से 27 विकेट झटके हैं. जाधव की इसी काबिलियत ने उन्हें वर्ल्ड कप 2019 का टिकट दिलवाया है.

Back to top button