वर्चुअल दुनिया पारिवारिक रिश्तों में विचारों के अनबन की बनी मुख्य वजह…

वर्चुअल दुनिया पारिवारिक रिश्तों में विचारों के अनबन की मुख्य वजह बन गया है। जिसकी वजह से पारिवारिक रिश्ते टूटने की कगार पर पहुंच रहे हैं। कहीं पर किसी के रिश्तों में मोबाइल का उपयोग दरार डाल रहा है तो किसी में गलतफहमी रिश्तों को बिगाड़ने में अहम भूमिका निभा रही है। छोटी-छोटी सी बात को लेकर घर में होने वाली अनबन अब थाने तक पहुंच रही है। थाने की चौखट पर पहुंचने वाले इन मामलों को समझा बुझाकर पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। रविवार को ऐसे ही आए 14 मामलों की सुनवाई की गई। जिसमें से सात जोड़े अपने घर दोबारा जाने के लिए राजी हुए।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में परिवार परामर्श केंद्र में सलाहकार यशोदानंदन त्रिपाठी, गंगाधर शुक्ल, विनय कुमार मिश्र, संतोष ओझा, सफदर हुसैन, राज मंगल मौर्य, कासिम हुसैन काजमी, डॉ. उमा सिंह व अनीता श्रीवास्तव ने मामलों की सुनवाई की। जिसमें आपसी गलतफहमी को भुलाकर किरन पत्नी सतीश, रीना पत्नी अमिताभ व प्रिया पत्नी रमेश चंद्र सहित सात जोड़े एक साथ सुखी जीवन जीने के लिए राजी हुए।

इनसेट

साहब इनको समझाए, शराब पीना बंद करें

-एक महिला की शिकायत थी कि साहब दो बच्चे हैं। पति दिन भर शराब पिए रहते हैं। जिससे परिवार चलाना मुश्किल हो रहा है। एक अन्य महिला ने पति पर चोरी-चोरी मोबाइल से किसी अन्य से बात करने का आरोप लगाया। तो कुछ ने ससुरालीजनों पर मारने-पीटने के आरोप लगाए।

इनसेट

परिवार परामर्श केंद्र में आए मामलों की सुनवाई की गई। जिसमें से सात जोड़े एक साथ रहने को राजी हुए हैं। अन्य मामलों में दोनों पक्षों को अलग-अलग तिथियों पर बुलाया गया है।

Back to top button