वंदे मातरम का विरोध करने वाले सपा सांसद बर्क का, कार्यकर्ताओं ने फूंका पुतला

उत्तर प्रदेश की संभल सीट के समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद डॉक्टर शफीक उर रहमान बर्क ने संसद भवन में शपथ लेने के दौरान वंदे मातरम बोलने का विरोध किया था। जिसके बाद गुरुवार को जिले के चंदौसी में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध करते हुए उनका पुतला फूंका और भारत सरकार से उनकी संसद सदस्यता ख़ारिज करने की मांग की।

चंदौसी के फव्वारा चौक पर आज भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के जिलाध्यक्ष विशाल चौहान की अगुवाई में संभल लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद डॉक्टर शफीपुर रहमान बर्क का पुतला फूंक कर उनके खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। चौहान ने कहा है कि रहमान वर्क ने शपथ लेने के दौरान वंदे मातरम को इस्लामिक कानून शरीयत के खिलाफ बताते हुए वंदे मातरम् बोलने का खुले आम विरोध किया था। इससे बर्क की भारत विरोधी मानसिकता प्रदर्शित होती है। 

उन्होंने कहा है कि ‘‘हम भारत सरकार से मांग करेंगे कि इनकी संसद सदस्य रद्द कर दी जाए और हम इनके पासपोर्ट वीजा का इंतजाम करा देते हैं, ताकि वे पाकिस्तान रहने चले जाएं।’’  उन्होंने कहा है कि संभल के सांसद डॉक्टर शफीक उर रहमान बर्क देश के मुसलमानों को बरगलाने के लिए इस किस्म की बयानबाजी करते हैं।

Back to top button