पाकिस्तान-चीन ने यूएन में की मोदी की शिकायत…..

भारतीय सेना की आधुनिकरण से पडोसी देश पाकिस्तान तथा चीन चिंतित है, दोनों ने संयुक्त राष्ट्र में भारत की शिकायत की है। शिकायत में लिखा है की, मोदी सरकार हथियारों को बढ़ा रही है जिससे तनाव है।

लड़ाकू विमानों को सेना में
पीएम मोदी ने देश की सुरक्षा के मद्दे नजर 400 और लड़ाकू विमानों को सेना में शामिल करने का निर्णय लिया है। 2030 तक इन विमानों की आपूर्ति कर दी जाएगी, इसकी जानकारी केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेन्द्र सिंह ने दी है। केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि मोदी सरकार देश की सुरक्षा को लेकर बेहद संवेदनशील है। हम देश की सुरक्षा से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं कर सकते है। उन्होंने आगे कहा है कि इसीलिए मोदी सरकार ने यह निर्णय लिया है कि वायु सेना को मजबूती प्रदान करने के लिए कम से कम 400 नए बेहतरीन फाइटर जेट खरीदे जाने चाहिए और हम यह कर भी रहे है।
मोदी सरकार का यह निर्णय हमारे सैन्य बलों को और मजबूत करेगा और पडोसी देशों के नापाक इरादों पर भी लगाम लगायेगा। ये सारे विमान आधुनिक तकनीकों से लैस होंगे। पूर्व की कांग्रेस सरकार पर हमला साधते हुए केंद्रीय मंत्री चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ने देश की सुरक्षा के बारे में कभी सोचा ही नहीं बल्कि वो तो उसे मजाक बना रहे थे। हमें अपने सभी सैन्य बलों को चाहे वो जल, थल या वायु सेना ही क्यों न हों, सबको मजबूत बनाना है। और बेशक ही हम अपने लक्ष्य में कामयाब होंगे।
उन्होंने आगे कहा कि आज से 40 साल पहले हमारे पास लगभग 400 लड़ाकू विमान थी लेकिन पिछले 10 सालों में जब कांग्रेस की सरकार रही, तो सैन्य शक्तियों में किसी भी प्रकार का विकास नहीं हुआ, जो बहुत ही शर्मनाक है। हमारा मूल उद्देश्य सैन्य शक्तियों को और मजबूत बनाने का है।
liveindia.live से साभार …….
Back to top button